उत्तराखंड में 8 हजार किलो चरस बरामद, राज्य पुलिस के दो सिपाही समेत चार लोग अरेस्ट

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Jun 13, 2021 | 12:18 IST

उत्तराखंड में चरस की एक बड़ी खेप बरामद हुई है। गौर करने वाली बाद ये है कि इस चरस की तस्करी को खाकी की आड़ में किया जा रहा है। दो पुलिस सिपाही भी गिरफ्तार किए गए हैं।

Including two constables, four people arrested by Uttarakhand police of Udham Singh Nagar with 8,008 kgs of charas
उत्तराखंड: 8 हजार किलो चरस बरामद, पुलिस के दो सिपाही अरेस्ट 
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले में चरस की बड़ी खेप
  • खाकी की वर्दी की आड़ में हो रहा था तस्करी का गोरखधंधा
  • गिरफ्तार किए गए दोनों पुलिसकर्मी नौकरी से बर्खास्त

ऊधमसिंह नगर: उत्तराखंड के तराई इलाके ऊधमसिंह नगर में पुलिस ने 8000 किलो यानि 80 कुंतल चरस बरामद की है। पुलिस ने तस्करी के इस मामले में चार लोगों को अरेस्ट कर लिया है जिसमें उत्तराखंड पुलिस के दो जवान भी शामिल हैं जो पिथौरागढ़ में तैनात थे। चरस की तस्करी का यह काला धंधा वर्दी की आड़ में किया जा रहा था।

दो पुलिसकर्मी भी अरेस्ट

 पुलिस ने बयान जारी करते हुए कहा 'पिथौरागढ़ की पुलिस लाइन में तैनात सशस्त्र पुलिस के दो आरक्षक समेत चार लोगों को ऊधमसिंह नगर की किच्छा पुलिस ने 8,008 किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। एक कार से 1,094 किलोग्राम जबकि दूसरी कार से 6,914 किलोग्राम चरस बरामद की गई है।' उधम सिंह नगर के एसएसपी, दिलीप सिंह कुंवर ने कहा, 'दीपक पांडे और प्रभात सिंह बिष्ट पिथौरागढ़ पुलिस लाइन के जवान हैं, अन्य आरोपी विपुल सैला के पिता नैनीताल जिले में हेड कांस्टेबल हैं।'

दो सिपाहियों की नौकरी गई

 उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने कहा, 'भारी मात्रा में चरस की तस्करी में पकड़े गए पिथौरागढ़ पुलिस के दोनों आरक्षकों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया जाएगा। भविष्य में भी यदि कोई पुलिसकर्मी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उसे पुलिस बल से निष्कासित कर दिया जाएगा।'

लंबे समय से हो रही थी तस्करी

 खबर के मुताबिक आरोपी लंबे समय से यह गोरखधंधा कर रहे थे और पुलिस की वर्दी की आड़ में वह बड़ी मात्रा में खेप को इधर से उधर तक पहुचाते थे। ये लोग चंपावत जिले से सस्ते दामों में चरस खरीदते थे और फिर तराई इलाकों में लाकर इसे ऊंचे दामों पर बेचते थे। जिन कारों में यह चरस की खेप पकड़ी गई है उनमें वैगरआर और होंडा अमेज है और दोनों को ही सीज कर दिया गया।

अगली खबर