Jaipur: जयपुर में 30 साल की महिला से शादी का वादा कर किया रेप, पुलिस ने मामले में दर्ज की एफआईआर

Jaipur: साल 2016 में आरोपी ने जाली कागज दिखाकर महिला को ये समझाने के लिए मना लिया कि उसने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया है। बाद में दोनों ने एक आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली, लेकिन पुलिस के अनुसार आरोपी ने औपचारिक रूप से उससे शादी करने से इनकार कर दिया।

jaipur Rape by promising to marry a 30 year old woman police registered FIR
जयपुर में 30 साल की महिला से शादी का वादा कर किया रेप। (सांकेतिक फोटो) 
मुख्य बातें
  • जयपुर में 30 साल की महिला से रेप
  • शादी का वादा कर महिला से किया रेप
  • पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

Jaipur: राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक शख्स पर शादी का झांसा देकर 30 साल की महिला के साथ रेप का आरोप लगा है। पुलिस ने रविवार को बताया कि आरोपी की पहचान विकास वर्मा के रूप में हुई है और वह पहले से शादीशुदा है। साल 2008 में एक प्राइवेट कंपनी में काम करने के दौरान महिला आरोपी विकास वर्मा से मिली। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बताया कि पुलिस के अनुसार उसने कथित तौर पर उससे शादी करने का वादा किया और उसके साथ यौन संबंध बनाए।

जयपुर में 30 साल की महिला से शादी का वादा कर किया रेप

Varanasi Crime News: सवालों के घेरे में वाराणसी चौकी इंचार्ज, युवती ने रेप का आरोप लगाकर खाया जहर, जानें मामला

साल 2016 में आरोपी ने जाली कागज दिखाकर महिला को ये समझाने के लिए मना लिया कि उसने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया है। बाद में दोनों ने एक आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली, लेकिन पुलिस के अनुसार आरोपी ने औपचारिक रूप से उससे शादी करने से इनकार कर दिया।

भाई बहन के रिश्ते को किया दागदार, कजन ब्रदर न्यूड वीडियो की धमकी दे लूटता रहा 3 माह तक अस्मत, जानिए मामला

पुलिस ने मामले में दर्ज की एफआईआर

चित्रकूट पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी (एसएचओ) रामकिशन बिश्नोई ने कहा कि अदालत के हस्तक्षेप के बाद आरोपी विकास वर्मा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (बलात्कार), 420 (धोखाधड़ी), 476 (मूल्यवान सुरक्षा, वसीयत, आदि की जालसाजी) और 468 (धोखाधड़ी के लिए जालसाजी) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। एसएचओ ने आगे दावा किया कि आरोपी से महिला का एक बेटा है। पुलिस के मुताबिक मामले में आगे की जांच की जा रही है।
 

अगली खबर