हमीरपुर का गुटखा कारोबारी निकला धन कुबेर, बेड के गद्दों में भरे थे करोड़ों रूपये, छापेमारी में खुले कई राज

Hamirpur Raid: काले धन के खिलाफ सरकार का एक्शन मोड जारी है। अब यूपी के हमीरपुर में एक गुटखा कारोबारी के यहां सीजीएसटी टीम ने छापेमारी की और करोड़ों रुपए बरामद किए। घर में इतना पैसा छुपाया गया था कि बैंक से नोट गिनने वाली तीन मशीन मंगवाई गई।

Hamirpur Raid News
गुटखा कारोबारी के घर छापा 
मुख्य बातें
  • छापे में हमीरपुर के गुटखा कारोबारी के घर से करोड़ों बरामद
  • इतना कैश देखकर टीम हैरान, गिनने के लिए मंगवाई तीन मशीन
  • तीन बड़े बक्सों में भरकर रात 12 बजे के बाद ले जाया गया कैश

Hamirpur Raid: हमीरपुर यूपी के हमीरपुर में गुटखा कारोबारी के ठिकाने में करीब घंटों तक चली सीजीएसटी टीम की छापेमारी में करोड़ो रुपये का कैश मिला है जिसे अधिकारियों ने कब्जे में लेकर सरकारी खजाने में जमा कराए जाने की कार्यवाही शुरू कर दी है। कारोबारी के घर मिली रकम को गिनने के लिए बैंक कर्मियों ने तीन मशीनों से रात 12 बजे तक नोटों की गिनती की। तब तक व्यापारी के आवास के बाहर तमाशबीनों की भीड़ बनी रही।

गौरतलब है कि हमीरपुर के कस्बा सुमेरपुर के गुटखा कारोबारी के ठिकाने से सीजीएसटी की कानपुर टीम की 18 घंंटे तक चली छापेमारी में करोड़ों रुपये का कैश हाथ लगा है।

कारोबारी ने किचन और गद्दे में छुपाया कैश

इतनी बड़ी धनराशि कारोबारी ने अपने आवास में किचन और बेड के गद्दे में छिपाकर रखी थी। पैसा गिनने के लिए बैंक कर्मियों को तीन मशीनों की मदद लेनी पड़ी। टीम को तलाशी के दौरान दस्तावेज और अन्य सामग्री भी मिली है। हमीरपुर जिले के सुमेरपुर कस्बे में पहली बार किसी कारोबारी के ठिकाने से इतनी बड़ी रकम छापेमारी में मिली है। जिसे लेकर व्यापारी भी दंग है। सुमेरपुर की पुरानी गल्ला मंडी स्थित इंडियन बैंक से पास दयाल गुटखा के निर्माता जगत गुप्ता अपने परिवार के साथ बहुमंजिले मकान में रहते है। जहां पर सीजीएसटी की कानपुर की टीम के एक दर्जन से अधिक अधिकारी पांच लक्जरी गाड़ियों में सवार होकर गुटखा कारोबारी के आवास पहुंचे और टीम के सभी अफसरों ने आवास के मेन गेट खुलते ही छापेमारी शुरू कर दी। 

कस्बे के बाकी कारोबारियों में मचा हड़कंप

हालांकि, शुरू में कारोबारी के घर के लोगों ने मेन गेट खोलने से मना किया था लेकिन टीम ने कड़े तेवर दिखाए तब दरवाजे खोल दिए गए। डिप्टी कमिश्नर बृजेंद्र मीणा के नेतृत्व में टीम की छापेमारी मंगलवार की सुबह 5 बजे से की रात करीब 12 बजे तक चली जिसे लेकर पूरे कस्बे के कारोबारियों में हड़कंप मचा रहा।

टीम ने गुटखा कारोबारी के आवास को तो खंगाला ही पास के एक मकान में भी जांच पड़ताल की गुटखा व्यापारी के यहां तमाम गड़बड़ियां पकड़ी। एसजीएसटी टीम ने गुटखा कारोबारी के घर का कोना-कोना खंगाला जहां से देर शाम तक भारी मात्रा में कैश टीम के हाथ लगा। घर के अगल बगल वाले पड़ोसियों ने बताया कि तीन बड़े बक्से में कैश भरकर टीम ले गई है। कैश बरामद होने के बाद हमीरपुर स्टेट बैंक की मुख्य शाखा से तीन बड़े कर्मचारी मशीन लेकर गुटखा कारोबारी के ठिकाने पहुंचे जहां बैंक कर्मी देर रात तक बरामद कैश की गिनती करते रहे। सूत्रों की मानें तो गुटखा व्यापारी के यहां से टीम के छापे में 6.31 करोड़ रुपये बारामद हुए हैं।

अगली खबर