गोली लगने से IAS अधिकारी के बेटे की मौत, परिवार ने लगाए विजिलेंस टीम पर आरोप, पिता ने कहा- मैं चश्मदीद गवाह हूं

IAS अफसर संजय पोपली के बेटे कार्तिक पोपली की गोली लगने से मौत हो गई। परिवार ने इसके लिए विजिलेंस टीम को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं विजिलेंस ब्यूरो का कहना है कि उसने खुद को गोली मार ली।

chandigarh case
मृतक कार्तिक पोपली के पिता और मां 
मुख्य बातें
  • संजय पोपली के 27 साल के बेटे की गोली लगने से मौत हो गई
  • पुलिस का कहना है कि उसने आत्महत्या की है जबकि परिवार ने साजिश का अंदेशा जताया है
  • मैं अदालत जाउंगी। (पंजाब के मुख्यमंत्री) भगवंत मान को इसका जवाब देना होगा: पोपली की पत्नी

चंडीगढ़ से शनिवार दोपहर खबर आई कि पंजाब आईएएस अधिकारी के बेटे ने कथित तौर पर खुद को गोली मार ली है। हालांकि परिवार ने विजिलेंस टीम पर आरोप लगाए हैं। आईएएस अधिकारी संजय पोपली ने कहा कि मैं चश्मदीद गवाह हूं, वे (पुलिस अधिकारी) मुझे ले जा रहे हैं। मेरे बेटे को उन्हीं ने गोली मारी। वहीं मृतक कार्तिक पोपली की मां ने कहा कि उन्होंने मेरे बच्चे को प्रताड़ित किया और उसे मार डाला। उन्होंने सबूत के लिए मेरी घरेलू सहायिका को प्रताड़ित किया। पूरा विजिलेंस ब्यूरो और डीएसपी सीएम के दबाव में हैं। इस तरह वे लोगों को मार रहे हैं।

संजय पोपली की रिश्तेदार अनु प्रीत कुलार ने कहा कि विजिलेंस टीम ने संजय पोपली से कहा कि वह किसी ऐसी चीज पर दस्तखत करें, कहीं ऐसा न हो कि यह उनके बेटे के लिए अच्छा न हो। उन्होंने उसे कमरे में बंद कर दिया और उनके बेटे को ऊपर ले गए। हम नीचे खड़े थे और कुछ देर बाद हमें बंदूक की आवाज सुनाई दी। विजिलेंस वालों ने हत्या की। पंजाब के नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि हमने पीड़िता की मां के वीडियो देखे और मानवीय आधार पर स्थिति को देखने के लिए यहां आए क्योंकि यह बहुत संवेदनशील स्थिति है। 

एसएसपी कुलदीप चहल ने कहा कि विजिलेंस टीम पूछताछ के लिए यहां (आईएएस संजय पोपली के घर) पहुंची और गोली चलने की आवाज सुनी। सत्यापन के बाद, उन्होंने महसूस किया कि उनके बेटे ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मार ली है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने पिछले हफ्ते आईएएस संजय पोपली और एक अन्य को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन्हें चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। उनकी रिमांड की अवधि आज समाप्त हो रही थी, इसलिए विजिलेंस टीम एक और पूछताछ के लिए उनके आवास पर पहुंची थी।

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो के डीएसपी अजय कुमार ने कहा कि यह जांच का विषय है। लेकिन ये आरोप निराधार हैं। हम सामान की रिकवरी करने के लिए वहां गए थे। हमने घर के अंदर कदम भी नहीं रखा। हमें इस घटना के बारे में बाद में पता चला।

भ्रष्टाचार मामले में पकड़े गए आईएएस संजय पोपली के इकलौते बेटे ने खुद को मारी गोली, मां ने लगाए विजिलेंस टीम पर आरोप

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण! आईएएस संजय पोपली अपने बेटे की "हत्या" के चश्मदीद गवाह होने का दावा करते हैं, जिसे पंजाब विजिलेंस टीम ने आत्महत्या करार दिया है। उनके परिवार ने यह भी आरोप लगाया है कि घर में सभी हथियार 3 दिन पहले ही विजिलेंस टीम ने ले लिए थे जब वे आए थे। परिवार के अनुसार संजय पोपली के बेटे कार्तिक के पास कोई हथियार नहीं था। फिर यह आत्महत्या का मामला कैसे बन गया? इस मामले में गहन जांच की जरूरत है। आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकती।

अगली खबर