Sidhu Moose Wala Murder Case: लॉरेंस ने हत्याकांड से खुद को किया अलग, लेकिन गैंग के हाथ होने की बात कबूली

क्राइम
अशेष गौरव दुबे
अशेष गौरव दुबे | मल्टीमीडिया प्रोड्यूसर
Updated Jun 03, 2022 | 14:55 IST

Sidhu Moose Wala Murder Update: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू मोसेवाला हत्याकांड में बड़ा कबूलनामा किया है। बिश्नोई ने कहा है कि उसी के गैंग ने इसे अंजाम दिया है लेकिन वो खुद इसमें शामिल नहीं है।

Lawrence Bishnoi admits role in Sidhu Moose Wala murder
विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का लिया बदला?  
मुख्य बातें
  • लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू मोसेवाला की हत्याकांड की बात कबूल की
  • लॉरेंन्स ने कहा- हत्याकांड में वो खुद शामिल नहीं था, उसके गैंग ने दिया अंजाम
  • सिद्धू मूसेवाला की हत्या का बदला लेने के लिए बंबीहा गैंग और नीरज बवाना गैंग हुए एक

Sidhu Moose Wala Murder Update: 28 मई 2022 को पंजाब के मानसा में पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई। इस हत्याकांड के कुछ ही देर में गोल्डी बराड़ नाम के गैंगस्टर ने सोशल मीडिया पर कबूलनामा पोस्ट किया कि उसने और लॉरेंश बिश्नोई गैंग ने वारदात को अंजाम दिया। अब लॉरेंस बिश्नोई ने इस पर कबूल किया है कि वारदात को तो लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने अंजाम दिया है लेकिन हत्याकांड में वो खुद शामिल नहीं था। तिहाड़ जेल में पहले से ही बंद चल रहे लॉरेंस बिश्नोई से इस हत्याकांड को लेकर पूछताछ चल रही है और जानकारी ये सामने आई है कि लॉरेंस बिश्नोई की हत्याकांड की जानकारी उसे टीवी चैनल से मिली थी और वो किसी भी तरह से गोल्डी बराड़ के संपर्क में नहीं था।

विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का लिया बदला? 

लॉरेंस बिश्नोई की ओर से ये बताया गया है कि वो जेल में लंबे वक्त से बंद है लिहाजा किसी भी तरह से हत्याकांड में वो शामिल नहीं था। मतलब खुद लॉरेंस बिश्नोई ने ना सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रची और ना ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने के आदेश दिए। हालांकि ये भी कबूल किया गया है कि हत्याकांड को अंजाम लॉरेंस के गैंग ने ही दिया है लेकिन किससे कहने पर ये साफ नहीं हो पाया है। सिद्धू मूसेवाला के कत्ल को लेकर ये भी जानकारी दी गई है कि हत्या बदला लेने के मकसद से की गई थी। विक्की मिद्दुखेड़ा नाम के  शख्स की हत्या को अंजाम दिया गया था जिसके बाद से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के कई सारे मेंबर्स नाराज थे और विक्की की हत्या का बदला लेने के लिए प्लान भी तैयार कर रहे थे। विक्की की हत्या के मामले में भी नाम सिद्धू मूसेवाला से जुड़ा था और हत्याकांड को अंजाम बंबीहा गैंग ने दिया था। ये वही बंबीहा गैंग है जो लॉरेंस बिश्नोई गैंग का विरोध है और अब सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड के बाद बदला लेने का एलान सोशल मीडिया के जरिए किया है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद बदला लेने के लिए बंबीहा गैंग और नीरज बवाना गैंग के साथ आ गए हैं।

Sidhu Moose Wala के कातिलों की हुई पहचान, दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम नेपाल पहुंची

कौन थे विक्की मिद्दुखेड़ा?

विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या 7 अगस्त 2021 को पंजाब के मोहाली में की गई। विक्की की हत्या से पहले उन्हें कई बार धमकियां भी मिली थी। दरअसल विक्की मिद्दुखेड़ा अकाली दल के युवा नेता थे और अकाली दल के नेता रहे अजयपाल सिंह के भाई भी थे। विक्की मिद्दुखेड़ा और लॉरेंस बिश्नोई की दोस्ती भी काफी अच्छी थी और दोनों की मुलाकात कॉलेज के दिनों में ही हुई थी। विक्की मिद्दुखेड़ा ने यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव भी लड़ा था और उस दौरान लॉरेंस बिश्नोई ने विक्की का पूरा साथ दिया था। वहीं से दोनों की गहरी दोस्ती हो गई थी। पिछले साल अगस्त में विक्की की हत्या के बाद से लॉरेंस गैंग के कई सदस्य काफी आहत थे। विक्की की हत्या में बंबीहा गैंग का नाम सामने आया था।  

संपत नेहरा से भी पूछताछ संभव

हत्याकांड के लेकर जांच अभी भी जारी है और दूसरी ओर संपत नेहरा से भी पूछताछ संभव है। संपत नेहरा दरअसल लॉरेंस बिश्नोई का खास माना जाता है। लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी और इसके लिए संपत नेहरा को ही काम पर लगाया था। हालांकि वक्त रहते है पुलिस ने संपत नेहरा को गिरफ्तार किया था और पूछताछ में संपत ने कबूल किया था कि लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान की हत्या कराना चाहता था।

बड़ी साजिश का हिस्सा है सिद्धू मूसेवाला की हत्या, सामने आया कनाडा से लेकर तिहाड़ जेल का कनेक्शन

अगली खबर