इंदौर में अवैध शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस के हत्‍थे चढ़े 5 आरोपी

Indore Crime News: मध्‍य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने अवैध शराब बनाने वाले गिरोह के 5 सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है। ये आबकारी विभाग के स्‍टीकर को लेकर बड़ा फर्जीवाड़ा करते थे।

इंदौर में अवैध शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस के हत्‍थे चढ़े 5 आरोपी
इंदौर में अवैध शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस के हत्‍थे चढ़े 5 आरोपी  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • इंदौर पुलिस क्राइम ब्रांच ने अवैध शराब का कारोबार करने वाले गिरोह का भंड़ाफोड़ किया है
  • पुलिस ने इस सिलसिले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, मामले में उनसे पूछताछ की जा रही है
  • ये स्प्रिट से देसी शराब बनाकर मंदसौर, नीमच सहित कई अन्‍य जगह इसकी आपूर्ति करते थे

इंदौर : मध्‍य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने अवैध शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वे घर में ही अवैध रूप से शराब के कारखाने का संचालन कर रहे थे और स्प्रिट से देसी दारू बनाते थे। डेढ़ साल से यह कारोबार चल रहा था, जिस पर पुलिस की नजर थी। इंदौर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को पकड़ा है।

अवैध शराब कारोबार का भंडाफोड़

अवैध शराब निर्माण में जुटा यह गिरोह बड़ा फर्जीवाड़ा करता था। स्प्रिट से नकली शराब बनाकर वे उस पर आबकारी विभाग की सील लगे स्टीकर या होलोग्राम लगातार इसकी सप्‍लाई किया करते थे। आबकारी विभाग का स्टिकर चिपकाकर इसकी आपूर्ति मंदसौर, नीमच और राजस्थान की सीमा से लगे ग्रामीण इलाकों में भी की जाती थी। पुलिस ने आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में अवैध शराब निर्माण से जुड़े सामान बरामद किए हैं।

आरोपियों के पास से कई चीजें बरामद

तलाशी के दौरान पुलिस ने आरोपियों के घर से 320 लीटर स्प्रिट, बोरियों में बंद देसी दारू की बोतल व ढक्कन, शराब की बोतलों पर चिपकाने वाले आबकारी विभाग के फर्जी स्‍टीकर व हॉल मार्क बरामद किए गए हैं। उनके पास से एक महिंद्र गाड़ी और एक आयशर जब्‍त किए जाने की भी सूचना है। पुलिस अब इसका पता लगाने में जुटी है कि आरोपियों ने आखिर फर्जी स्‍टीकर व आबकारी विभाग के होलोग्राम कहां से छपवाए।

पुलिस कर रही मामले की जांच

अवैध शराब कारोबार के मामले में जिन पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनके नाम श्याम सिंह, जालिम सिंह, विकास, राहुल और शाहिद बताए जा रहे हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू कर दी है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि शराब के अवैध करोबार में और कौन लोग शामिल रहे और यह कितने बड़े स्‍तर पर फैला था।

अगली खबर