Madhya Pradesh: शख्स ने 20 लोगों से ठगे 75 लाख रुपए, ठगी करना का ये था प्लान

Madhya Pradesh: पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक उसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

Madhya Pradesh man cheated 75 lakh rupees from 20 people
शख्स ने 20 लोगों से ठगे 75 लाख रुपए। (सांकेतिक फोटो) 
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश में सामने आया ठगी का मामला
  • शख्स ने 20 लोगों से ठगे 75 लाख रुपए
  • फिलहाल आरोपी फरार

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में पश्चिम बंगाल के एक शख्स ने सस्ते दाम पर सोना बेचने के बहाने 20 से अधिक लोगों से कथित तौर पर ठगी की है। एमपी नगर पुलिस ने कहा कि जालसाज ने पीड़ितों से 75 लाख रुपए से अधिक की वसूली की थी। आरोपी की पहचान सप्तम सरदार के रूप में हुई है। थाना प्रभारी के मुताबिक छह लोगों ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। शिकायतकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने आरोपी सप्तम सरदार को 45 लाख रुपए दिए, जिसने लोगों को उसके बिजनेस में पैसा लगाने पर ज्यादा ब्याज देने का भी वादा किया था। 

मध्य प्रदेश में सामने आया 20 लोगों से ठगी करने का मामला

Greater Noida Crime: ग्रेटर नोएडा पुलिस ने किया ठगों के गैंग का भंडाफोड़, ATM कार्ड से ऐसे कर देते थे लाखों की ठगी

पुलिस की ओर से आरोपी को पकड़ने की कोशिशें जारी

आरोपी ने अशोका गार्डन इलाके के निवासी से शादी की। द फ्री प्रेस जर्नल के मुताबिक शादी के कुछ महीनों के बाद वह गायब हो गया। आरोपी का एमपी नगर में एक ऑफिस था जहां से वह अपना बिजनेस चलाता था, जो अभी बंद है। शिकायतकर्ताओं ने पुलिस को बताया कि उसने लोगों से 75 लाख रुपए से अधिक की ठगी की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक उसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

Ghaziabad Fraud: सरकारी नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले दो दबोचे, ठग अब तक 200 लोगों से कर चुके करोड़ों की ठगी

इसी तरह 33 साल के राजकुमार को पिछले चार सालों में पीएम मुद्रा लोन को रियायती दरों पर उपलब्ध कराने के बहाने 200 से अधिक लोगों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आरोपी दिल्ली का रहने वाला था और विशेष रूप से गरीब लोगों को सरकारी कर्ज के नाम पर बहला-फुसलाकर निशाना बनाता था।
 

अगली खबर