Man killed Live in Partner: शख्स ने की लिव-इन पार्टनर की गला दबाकर हत्या, सबूत मिटाने के लिए उठाया ये कदम

क्राइम
Updated Nov 14, 2019 | 15:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

महाराष्ट्र के कल्याण में एक शख्स ने अपने लिव-इन पार्टनर की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हिरासत में भेज दिया है।

man killed live in partner in kalyan
शख्स ने अपने लिव-इन पार्टनर की हत्या की  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लिव इन पार्टनर की गला दबाकर हत्या करने के जुर्म में शख्स गिरफ्तार
  • उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की रहने वाली थी मृतका
  • हत्या करने के बाद शव को जलाकर सबूत मिटाने की कोशिश की
  • स्थानीय लोगों की गवाही पर आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के कल्याण जिले में एक शख्स को अपनी 19 वर्षीय लिव-इन पार्टनर की हत्या करने के जुर्म में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि उस पर आरोप है कि उसने अपनी लिव-इन पार्टनर की गला दबाकर हत्या की थी इसके बाद उसके शव को जलाकर सबूत नष्ट करने का भी प्रयास किया था।

आरोपी की पहचान 20 वर्षीय नीरज मौर्य के रुप में हुई है, जिसे मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। क्राइम ब्रांच के सीनियर इंस्पेक्टर वेंकट अंधाले ने बताया कि इस महीने के शुरुआत में कल्याण के बल्यानी में एक अज्ञात महिला का अधजला शव बरामद किया गया था जिसके बाद ये मामला प्रकाश में आया। 

कल्याण ग्रामीण पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 201 (सबूत मिटाने का प्रयास) के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्राइम ब्रांच अधिकारियों ने पीड़िता की पहचान के लिए एक जांच भी शुरू करवाई थी। जांच के दौरान स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उन लोगों ने उस महिला को आरोपी के साथ रहते हुए नहीं देखा था।

मौर्य को इसके बाद पुलिस हिरासत में ले लिया गया। जांच प्रक्रिया के दौरान उसने पुलिस के समक्ष बताया कि वह पीड़िता मोहिनी गुप्ता के साथ लिव-इन में रहता था। मोहिनी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से थी। उसने पुलिस को बताया कि उसके और मोहिनी गुप्ता के बीच पिछले कुछ दिनों से कुछ मतभेद शुरू हो गए थे।

इसी महीने के शुरुआत में किसी बात पर उसके साथ उसकी तीखी बहस हो गई थी। मौर्य ने आवेश में आकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसने उसके शव को एक प्लास्टिक बैग में भरकर एक एकांत जगह पर लेगया और उसके उपर पेट्रोल छिड़क कर उसमें आग लगा दी। मंगलवार को उसकी गिरफ्तारी के बाद उसे स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया जहां उसे एक सप्ताह के लिए पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया। 
 

अगली खबर