शख्स ने किया महिलाओं को अश्लील Video Call,बात करते वक्त उतार देता था सारे कपड़े

obscene video call to women: उत्तर प्रदेश के बलिया  से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है इस घटना में एक शख्स महिलाओं को वीडियो कॉल करके अश्लील बातें करता था।

OBSCENCE VIDEO CALL TO WOMEN
प्रतीकात्मक फोटो 
मुख्य बातें
  • शख्स ने महिलाओं के साथ किए गए वीडियो कॉल को रिकॉर्ड कर लिया
  • आरोपी ने धमकी दी कि अगर पुलिस से शिकायत की तो वह वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा
  • महिलाओं को परेशान करने के लिए अलग-अलग नंबरों वाले सात मोबाइल फोन का इस्तेमाल करता था

नई दिल्ली: आपराधिक और कुत्सित मानसिकता वाले लोगों की कमी नहीं है अब मामला यूपी के बलिया से सामने आया है जहां आरोप है कि यहां साल के एक शख्स ने महिलाओं को वीडियो कॉल  किया और इस दौरान उसने आपत्तिजनक हरकतें कीं, ऐसी अश्लील कॉलों की संख्य 370 बताई जा रही है, कहा जा रहा है कि इस दौरान कई दफा वो अपने सारे कपड़े भी उतार देता था।

मीडिया रिपोर्टों की मानें तो मामले की जांच के में पता चला कि शख्स ने महिलाओं के साथ किए गए वीडियो कॉल को रिकॉर्ड कर लिया और इसी के जरिए उनको ब्लैकमेल किया बताते हैं कि आरोपी ने महिलाओं को धमकी दी कि अगर पुलिस से शिकायत की तो वह वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा सााथ ही उनके परिवार वालों को भी भेज देगा।

महिला पावर लाइन 1090 की एक टीम ने बलिया के 35 वर्षीय एक व्यक्ति को 15 जिलों की 370 महिलाओं को कथित तौर पर अश्‍लील वीडियो कॉल करने और उन्हें ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बलिया के गढ़वाड़ थाना क्षेत्र के आरोपी शिव कुमार वर्मा को उसकी दुकान से गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी रैंडम नंबर टाइप करता था

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वर्मा महिलाओं को परेशान करने के लिए अलग-अलग नंबरों वाले सात मोबाइल फोन का इस्तेमाल करता था। वह बाद में सिम कार्ड और हैंडसेट को नष्ट कर देता था। पुलिस ने कहा कि वह रैंडम नंबर टाइप करता था। ट्रू कॉलर ऐप पर उनके रजिस्ट्रेशन की जांच करता था। इसके बाद वह महिलाओं के नाम पर दर्ज नंबरों को सेव कर लेता और वॉट्सएप के जरिए वीडियो कॉल करता था।

वीडियो स्क्रीन रिकॉर्डर का उपयोग करके कपड़े उतारता था

वह एक वीडियो स्क्रीन रिकॉर्डर का उपयोग करके कपड़े उतारता था और बातचीत शुरू करता था। इससे पहले कि महिलाएं कॉल को समझती और स्नैप करतीं, वह उसे शूट करता था। जो महिलाएं कॉल को स्नैप करती थीं उन्हें बार बार परेशान किया जाता था। जिन लोगों ने कहा कि वे शिकायत करेंगे, उन्हें ब्लैकमेल करता था कि स्क्रीन वीडियो रिकॉर्डिंग उनके ससुराल और पति को भेजी जाएगी।

वर्मा के खिलाफ पहली बार फरवरी 2020 में लखनऊ से शिकायत मिली थी। अधिकारी ने कहा, ‘वर्मा को 1090 ने कई बार सुधर जाने की नसीहत दी लेकिन वह सुधरने का नाम नहीं ले रहा था।'

आरोपी पर गाने सुनाने, अश्‍लील शब्द बोलने, पीछा करने  जैसे केस दर्ज

अब उस पर गाने सुनाने, अश्‍लील शब्द बोलने, पीछा करने, बेईमानी, जालसाजी, धोखाधड़ी और बेईमानी से किसी भी वास्तविक दस्तावेज का उपयोग करने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, 1090 नीरा रावत ने कहा कि लड़कियों और महिलाओं को संकट में 1090 पर कॉल करके सेवा का लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘हम सोशल मीडिया पर लगातार उन्हें जागरूक कर उनकी मदद कर रहे हैं और उनका पीछा करने और परेशान करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी कर रहे हैं।’
 

अगली खबर