घर से भागकर सहेली के साथ लिव-इन में रहने लगी युवती, पुलिस ने किया दखल देने से इंकार

क्राइम
भाषा
Updated Aug 19, 2021 | 09:32 IST

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा से कुछ दिन पहले एक 19 वर्षीय लड़की लापता हो गई थी। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की तो लड़की अपनी सहेली के साथ रामपुर में लिव इन में रहती हुई मिली।

Missing Noida girl found in live-in relation with MA student in Rampur cops say can''t interfere in their decision
घर से भागकर सहेली के साथ लिव-इन में रहने लगी युवती, फिर.. 
मुख्य बातें
  • कुछ दिन पहले नोएडा से लापता हो गई थी 19 साल की लड़की
  • परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में कराई थी दर्ज
  • गायब हुई युवती रामपुर में अपनी सहेली के साथ लिव इन में रहती हुई मिली

नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) से कथित तौर पर लापता 19 वर्षीय युवती रामपुर जिले में अपनी एक सहेली के साथ लिव-इन (Live -in) संबंध में रहती पायी गई है। युवती के परिजन ने जुलाई में उसके लापता होने की शिकायत दी थी। हालांकि, युवती का कहना है कि वह अपनी मर्जी से सहेली के साथ रह रही है। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सहेली की साथ लिव इन में रहती मिली

अधिकारियों ने कहा कि लापता युवती बीए की छात्रा है और वह रामपुर जिले के स्वार स्थित अपनी सहेली के साथ उसके घर में अपनी इच्छा से रह रही है।
स्वार के सर्किल अधिकारी धरम सिंह मरचाल ने पीटीआई को बताया, 'कुछ दिनों की तलाश के बाद युवती हाल ही में जिले के शाहबाद इलाके में अपनी सहेली के साथ रहती पायी गई है जोकि एमए की छात्रा है। युवती को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था, जहां उसने अधिकारियों को बताया कि वह अपनी मर्जी से सहेली के साथ रह रही है।'

अदालत से मिली है समलैंगिकता को कानूनी वैधता

उन्होंने बताया कि दोनों छात्राओं के परिवारों को बैठक के लिए बुलाया गया था, जहां युवती ने सहेली के साथ रहने की बात कही। अधिकारी ने कहा कि दोनों लड़कियां बालिग हैं और ऐसे में पुलिस ने उनके फैसले में हस्तक्षेप से इंकार कर दिया है। उल्लेखनीय है कि समलैंगिक एवं लिव-इन संबंध को कई लोग स्वीकार नहीं करते हैं। हालांकि, अदालत ऐसे जोड़ों को कानूनी रूप से वैध करार देती है।

अगली खबर