मुंबई: ऑफिस में घुसकर बंदूक की नोक पर 1 करोड़ रुपए लूटे, ऐसे दिया वारदात को अंजाम

हिस्ट्रीशीटर बदमाशों ने मुंबई के मुलुंड में एक ऑफिस में घुसकर बंदूक की नोक पर 1 करोड़ रुपए लूटे। कर्मचारियों को ऑफिस में बंद किया और एक वाहन में फरार हो गए। पुलिस ने अब तक 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Mumbai robbery: Entered office and robbed Rs 1 crore at gunpoint, executed the incident like this
मुंबई में दिनदहाड़े डकैती (तस्वीर-istock)  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुंबई: मुलुंड में एक ऑफिस में कथित रूप से घुसने और बंदूक की नोक पर 1 करोड़ रुपए लूटने के आरोप में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुलुंड पुलिस के अनुसार, आरोपियों में से एक हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ कई "डकैती और अन्य अपराधों के मामले" हैं। जांच दल के एक अधिकारी के अनुसार, उन्होंने एक कार भी जब्त की है जिसका इस्तेमाल कथित लूट के बाद भागने के लिए किया गया था। अधिकारी ने यह भी कहा कि पुलिस ने चोरी की अधिकांश संपत्ति को बरामद कर लिया है।

डकैती 2 फरवरी को दोपहर करीब 3 बजे हुई जब अंगदिया ऑफिस का एक मालिक और उसके दो वर्कर मुलुंड पुलिस स्टेशन से करीब 200 मीटर की दूरी पर मुलुंड पश्चिम में कार्यालय में काम कर रहे थे। कथित तौर पर ऑफिस में घुसने वाले चार लोगों में से दो बंदूकों से लैस थे। उन्होंने कथित तौर पर उन्हें धमकाया और दराज से पैसे ले गए, जिसे उन्होंने एक बैग में रखा था। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार कि गिरोह ने कथित तौर पर कार्यालय को बाहर से बंद कर दिया और एक वाहन में भाग गए।

पीड़ित द्वारा पुलिस को घटना की सूचना दिए जाने के बाद जोन 7 ने तुरंत 5 से 6 दस्ते तैयार किए। मुंबई क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी यूनिट की कई टीमें भी जांच कर रही थीं। हालांकि, मुलुंड पुलिस स्टेशन का दस्ता खारघर में कार को ट्रैक करने में सफल रहा, जहां आरोपी ने नंबर प्लेट बदल दी और कर्जत के लिए रवाना हो गए, जहां लूटे गए पैसे को तितर-बितर कर दिया गया। क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी के मुताबिक, चार संदिग्ध कर्जत और आसपास के इलाकों के हैं, जबकि एक उत्तर प्रदेश का है और इंदौर में रहता है। एचटी ने बताया कि प्रारंभिक जांच के बाद, ऐसा लगता है कि अंगदिया फर्म से जुड़ा कोई व्यक्ति शामिल था और आरोपी को पैसे के बारे में बताया गया था।

घटना के समय आरोपियों के कारनामे ऑफिस के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। जिसमें दो आरोपियों ने मालिक और कर्मियों को पिस्तौल से धमकाते हुए और दराज से नकदी चोरी करते हुए देखा जा सकता है। पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे ने आरोपी की कार को भी रिकॉर्ड कर लिया।


 

अगली खबर