Sonali Phogat Case: एक थी सोनाली फोगाट, जांच जारी रहस्य बरकरार

23 अगस्त को गोवा के कर्लीज रेस्टोरेंट में सोनाली फोगाट मृत पाई गई थीं। इस मामले में गिरफ्तारियां भी हुई हैं लेकिन मौत के पीछे की पूरी कहानी को पुलिस राजफाश करने में जुटी हुई है।

Sonali Phogat Murder Case, Haryana Police Goa Police, PA Sudhir Sangwan, Sukhwinder, CBI Investigation
23 अगस्त को सोनाली फोगाट गोवा में मृत मिली थीं 
मुख्य बातें
  • सोनाली फोगाट मर्डर केस की गोवा पुलिस कर रही हैं जांच
  • सीबीआई जांच की भी है मांग
  • हिसार भी पहुंची थी गोवा पुलिस

टिकटॉक स्टार और बीजेपी नेता रहीं सोनाली फोगाट अब इस दुनिया में नहीं हैं। गोवा में उनकी मौत के लिए कौन लोग जिम्मेदार हैं, या कौन लोग उनकी मौत के पीछे हो सकते हैं साफ नहीं हो सका है। हालांकि उनके केस में कुल पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है जिसमें उनके पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर का नाम खास है। गोवा पुलिस आगे की जांच के लिए बुधवार को हरियाणा के हिसार पहुंची। लेकिन उससे पहले हरियाणा पुलिस ने शिवम नाम के शख्स को हिरासत में लेकर पूछताछ की। सोनाली फोगाट के परिवार का आरोप है कि पीए सुधीर सांगवान के कहने पर ही उसने महत्वपूर्ण साक्ष्यों को नष्ट किए हैं। हालांकि जांच में डीवीआर को नष्ट करने के आरोप को हरियाणा पुलिस ने जांच के बाद नकार दिया। 

गोवा में हुई थी एंट्री
22 अगस्त को रात करीब 10:30 बजे, लाल क्रॉप टॉप और काले शॉर्ट्स पहने, फोगट ने अंजुना में कर्लीज बार में प्रवेश किया, जिसमें सांगवान और सिंह टो में थे। कुछ देर तक तो कुछ भी अप्रिय नहीं लगा। गोवा के पुलिस महानिरीक्षक ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा कि कर्लीज के वीडियो फुटेज में फोगट और उसके सहयोगियों को "सामान्य रूप से नृत्य" करते हुए दिखाया गया है।

1980 के दशक के मध्य में शुरू हुआ, Curlies दिन के हिसाब से रेस्तरां है, शांत और शांत - इसकी दो मंजिलें अक्सर परिवारों द्वारा आबाद होती हैं। एक बार सूरज डूबने के बाद, कर्ली एक पूरी तरह से अलग अवतार में बदल जाते हैं, जिसने इसे लोकप्रियता और बदनामी दोनों अर्जित की है। ट्रान्स और इलेक्ट्रॉनिक संगीत वक्ताओं के माध्यम से चमकते हुए, आकर्षक, फ्लोरोसेंट लेजर रोशनी अंदरूनी हिस्सों में फैलती है। ऊपरी मंजिल में एक ध्वनिरोधी डांस फ्लोर है जो एक नाइट क्लब में बदल जाता है। दक्षिण अंजुना के पूरे समुद्र तट पर, कई समान थीम वाले समुद्र तटों के लिए घर, यहां तक ​​​​कि गोवा ट्रान्स नामक संगीत की एक शैली को जन्म दिया है।

23 अगस्त का दिन पड़ा भारी
23 अगस्त को दोपहर 1.25 बजे कुछ असामान्य होने का पहला संकेत मिला। वीडियो फुटेज में सांगवान को फोगट के मुंह में ड्रिंक डालते हुए दिखाया गया है, उसका चेहरा रेस्तरां की पहली मंजिल पर एक भीड़ भरे डांस फ्लोर पर ऊपर की ओर झुका हुआ है। बिश्नोई ने 26 अगस्त को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यही वह क्षण था जब फोगट पर एक घातक रसायन लगाया गया था।वीडियो से यह देखा जा सकता है कि आरोपियों में से एक मृतक को जबरदस्ती कुछ नशीला पदार्थ पिला रहा है। सुधीर सांगवान और सुखविंदर ने कबूल किया कि उन्होंने जानबूझकर आरोपी को कुछ अप्रिय रसायन दिया था जिसके बाद पीड़िता खुद नहीं थी और उसकी देखभाल करने की जरूरत थी। पुलिस जांच से पता चला है कि हानिकारक ड्रग्स मेथेम्फेटामाइन या एमडीएमए था, जो एक लोकप्रिय सिंथेटिक पार्टी दवा थी जो एक उत्साहपूर्ण उच्च प्रेरित करती थी। पुलिस ने बताया कि सांगवान ने पुलिस को बताया है कि उसने ग्रैंड लियोनी रिजॉर्ट होटल के बेलबॉय दत्ताप्रसाद गांवकर से ड्रग्स खरीदा था। गोवा पुलिस ने गांवकर और मांड्रेकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तारी और जांच

गोवा में वापस, पुलिस ने फोगट मामले को हत्या के रूप में दर्ज किया, सांगवान और सुखविंदर सिंह को 5 सितंबर तक 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। “फिलहाल हमारे पास कोई सबूत नहीं है कि क्या यह लंबे समय से चल रहे उत्पीड़न का मामला था। लेकिन हर अपराध के पीछे हमेशा कुछ आर्थिक हित होने की संभावना होती है, और मुझे लगता है कि इस अपराध में भी कुछ आर्थिक हित हो सकते हैं। इस मामले में सीबीआई जांच की मांग जहां एक तरफ फोगाट का परिवार कर रहा है वहीं गोवा की बीजेपी यूनिट की  भी मांग है कि जांच सीबीआई के हवाले ही कर देना चाहिए क्योंकि इससे राज्य की बदनामी हो रही है। 

अगली खबर