30 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया मोहसिन अहमद, दिल्ली के बाटला हाउस में दबोचा गया था, ISIS से जुड़े होने का है आरोप

Mohsin Ahmad ISIS member: ISIS फंडिंग मामले में मोहसिन अहमद को एनआईए कोर्ट ने 30 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है, उसे दिल्ली के बाटला हाउस में दबोचा गया था।

Mohsin Ahmad ISIS member
30 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया मोहसिन अहमद 

दिल्ली के बाटला हाउस से हाल ही में पकड़े गए आईएसआईएस के कथित सक्रिय सदस्य मोहसिन अहमद (Mohsin Ahmad) को एनआईए कोर्ट ने 30 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है गौर हो कि मोहसिन को एनआईए ने 6 अगस्त को गिरफ्तार किया था रिमांड खत्म होने के बाद उसे आज अदालत में पेश किया गया।

बताया जा रहा है कि जांच अधिकारी ने कहा कि अहमद आईएसआईएस का कट्टर और सक्रिय सदस्य है पूरे मामले का खुलासा करने के लिए आरोपी से पूछताछ करने की जरूरत है।

सहारनपुर से गिरफ्तार आतंकी मोहम्मद नदीम पर बड़ा खुलासा, तैयार कर रहा था स्लीपर सेल

जांच अधिकारी ने कोर्ट बताया कि मोहसिन को भारत के साथ-साथ विदेशों में सहानुभूति रखने वालों से आतंकवादी संगठन के लिए धन एकत्र करने और इसे क्रिप्टो करेंसी के रूप में सीरिया और अन्य स्थानों पर भेजने के आरोप में दिल्ली में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया था।

आरोपी की पहचान दिल्ली के बाटला हाउस निवासी मोहसिन अहमद के रूप में हुई थी

स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली में तलाशी अभियान चलाया और आईएसआईएस मॉड्यूल मामले की गतिविधियों में कथित रूप से शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया था,आरोपी की पहचान नई दिल्ली के बाटला हाउस निवासी मोहसिन अहमद के रूप में हुई थी। 

'संदिग्ध Bihar का रहने वाला है'

 एनआईए द्वारा 25 जून को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था। सूत्र ने कहा, 'गिरफ्तार आरोपी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस का कट्टर और सक्रिय सदस्य है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।' संदिग्ध Bihar का रहने वाला है। 

एनआईए ने छह राज्यों में संदिग्धों के 13 परिसरों की तलाशी ली थी

गौर हो कि इस साल जुलाई में एनआईए ने आईएसआईएस से जुड़ी गतिविधियों के सिलसिले में छह राज्यों में संदिग्धों के 13 परिसरों की तलाशी ली थी मध्य प्रदेश, गुजरात, बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सहित छह राज्यों में छापेमारी की गई थी।

अगली खबर