Onion:आसमान छूती कीमतों के बीच 20 लाख रुपये के प्याज की चोरी, भेजा जा रहा था नासिक से गोरखपुर 

क्राइम
Updated Nov 29, 2019 | 01:05 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Theft of Onion: प्याज की बढ़ती कीमतों ने आम लोगों को परेशान कर रखा है वहीं मध्यप्रदेश में शिवपुरी में प्याज की चोरी का मामला सामने आया है।

Onion: बढ़ी कीमतों के बीच 20 लाख रुपये के प्याज की चोरी
व्यापारी की शिकायत के बाद शिवपुरी पुलिस जांच में जुटी है 
मुख्य बातें
  • मध्यप्रदेश के शिवपुरी से 20 लाख रुपये की प्याज चोरी होने का मामला सामने आया है
  • व्यापारी ने एक ट्रांसपोर्टर को नासिक से गोरखपुर के लिए ट्रक में लगभग 20 लाख रुपये की प्याज रवाना की थी
  • प्याज से भरा हुआ ट्रक शिवपुरी में मिल गया, लेकिन प्याज गायब था जिसके बाद हड़कंप मच गया

शिवपुरी:  प्याज इन दिनों लोगों को खासा रुला रहा है उसकी बेतहाशा बड़ी हुई कीमतें लोगों की जेब पर बोझ डाल रही हैं। ऐसे में  मध्यप्रदेश से 20 लाख रुपये की प्याज चोरी होने का मामला सामने आया है। प्याज को लेकर जा रहा ट्रक तो मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में मिल गया, मगर प्याज गायब थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नासिक के व्यापारी प्रेमचंद शुक्ला ने जावेद नाम के ट्रांसपोर्टर को नासिक से गोरखपुर के लिए ट्रक में लगभग 20 लाख रुपये की प्याज रवाना की थी लेकिन माल रास्ते में ही गायब कर दिया गया। ट्रक शिवपुरी में मिल गया, लेकिन प्याज गायब है।

संबंधित व्यापारी गुरुवार को शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल से मिलकर इस मामले में शिकायत की है और शिवपुरी के रहने वाले एक ट्रक मालिक के खिलाफ प्याज चोरी करने का मामला दर्ज करने की मांग की है।

 

 

शिवपुरी मंडी व्यापारी संघ के मोहम्मद इरशाद ने कहा, हम भी नासिक से आए इस व्यापारी की मदद कर रहे हैं और जिन लोगों ने यह प्याज गायब किया है उनकी तलाश में पुलिस की मदद कर रहे हैं।

व्यापारी की शिकायत के बाद फिलहाल शिवपुरी पुलिस जांच में जुट गई है और जिन लोगों के नाम चोरी की इस वारदात में सामने आ रहे हैं उनकी तलाश की जा रही है।

दुकान में स्टॉक में रखे प्याज, लहसुन और अदरक हो गए थे चोरी
इससे पहले मंगलवार को भी ऐसा ही मामला सामने आया था जब पश्चिम बंगाल के हल्दिया में मंगलवार को एक दुकान में चोरी हो गई थी चोरों ने दुकान में गल्ले में रखे पैसों को हाथ तक नहीं लगाया बल्कि दुकान में स्टॉक में रखे प्याज, लहसुन और अदरक चुरा कर चलते बने थे।

जानकारी के मुताबिक प्याज की कीमतें 100 रुपए किलोग्राम तक बढ़ जाने के बाद दुकानदार ने काफी मात्रा में इसे स्टॉक करके अपने दुकान में रख लिया था ताकि बाद में उसे इसका प्रॉफिट मिल सके। लेकिन 50,000 कीमतों के प्याज, लहसुन और अदरक चोरी होने के बाद उसके होश उड़ गए।

उसने बताया कि प्याज, लहसुन और अदरक से भरे बोरे मेरी दुकान से चोरी हो गए। इसकी कुल 50,000 रुपए थी। उसने बताया कि अदरक और लहसुन की मात्रा भले कम थी लेकिन उसकी कीमत 12,000 के आस-पास थी। उसने बताया कि प्याज की मात्रा सबसे ज्यादा थी। चोरी होने के बाद दुकानदार बेहद तनाव में है। उसने साथ ही ये हैरानी भी जताई कि चोरों ने उसके गल्ले में रखे पैसों को हाथ तक नहीं लगाया। 

आपको बता दें कि खुदरा बाजार में प्याज की कीमत 100 रुपए प्रति किलो जबकि अदरक 120 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है। वहीं लगसुन की कीमतों में भारी इजाफा हुआ है। खुदरा बाजार में लहसुन 200 रुपए प्रति किलो के भाव से बेचा जा रहा है।

 

अगली खबर