पाकिस्तान ड्रग सिंडिकेट को बड़ा झटका, उधमपुर में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हेरोइन के साथ जब्त किए करीब दो करोड़ कैश

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में पुलिस से बचकर भाग निकलने की कोशिश में ड्रग तस्कर की मौत हो गई। हालांकि उसके साथी को 1.91 करोड़ रुपए कैश और 250 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

Pakistan drug syndicate gets big blow, Jammu and Kashmir police seized about 20 million cash along with heroin in Udhampur
पाकिस्तान ड्रग सिंडिकेट का भांडाफोड़ 

पाकिस्तान से संचालित एक ड्रग सिंडिकेट को आज उस समय बड़ा झटका लगा जब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने नार्को तस्करों द्वारा एक वाहन के अंदर छिपाकर रखे गए करीब 2 करोड़ रुपए कैश को जब्त कर लिया। साथ में 250 ग्राम हेरोइन भी बरामद किया। बीती रात करीब साढ़े 10 बजे जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक गश्ती दल ने उधमपुर जिले के गोले मेला इलाके में दो लोगों को संदिग्ध रूप से घूमते हुए देखा। पुलिस को देखकर दोनों मुख्य सड़क की ओर भागे। हालांकि उनमें से एक को अज्ञात वाहन ने मुख्य सड़क की ओर भागते समय टक्कर मार दी। घायल व्यक्ति को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक नशीले पदार्थों के तस्कर की पहचान उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के प्रादा तंगधार निवासी मुख्तियार अहमद के रूप में हुई है।

उसके अन्य साथी की पहचान पंजाब के तरनतारन इलाके के पखोपुर गांव के जगतार सिंह के रूप में हुई है लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उनके वाहन की गहन तलाशी के बाद, 250 ग्राम हेरोइन और विभिन्न मूल्यवर्ग के 1.91,34030 रुपए की भारी नकदी बरामद की गई। संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर इस ड्रग रैकेट के मुख्य मास्टरमाइंड का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने बताया कि बुधवार देर रात गश्त के दौरान पुलिस ने दो लोगों को देखा जिनकी पहचान कुपवाड़ा जिले के मुख्तियार अहमद और उसका साथी जगतार सिंह के रूप में हुई। पंजाब के तरनतारन जिले के रहने वाले दोनों आरोपी उधमपुर में गोले मेला पेट्रोल स्टेशन के पास संदिग्ध तरीके से घूम रहे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस को देखने के बाद दोनों ने भागने का प्रयास किया। इसी क्रम में अहमद को किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी और उसे सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। एडीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक, दोनों मादक पदार्थों के धंधे में शामिल थे। हालांकि, उक्त मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।
 

अगली खबर