POCSO के तहत सजा काट रहे आरोपी ने जेल के अंदर लगाई फांसी, जेल परिसर में पेड़ से लटका पाया गया

ग्वालियर सेंट्रल जेल में पॉक्सो के तहत सजा काट रहे एक कैदी ने पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

pocso accused hangs himself in gwalior jail
पॉक्सो के आरोपी ने जेल के अंदर लगाई फांसी  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के ग्वालियर के एक जेल में सजा काट रहे नाबालिग के साथ रेप करने के एक आरोपी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उस पर पॉक्सो के तहत मामला दर्ज था। वह 23 जनवरी से ही जेल में बंद था। पुलिस ने बताया कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर सेंट्रल जेल में उसने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

शख्स की पहचान नरोत्तम रावत के तौर पर हुई है। उसने जेल परिसर के अंदर एक पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ग्वालियर सेंट्रल जेल सुपरिटेंडेंट मनोज साहू के मुताबिक रविवार को जब शाम साढ़े 7 बजे तक वह डिनर के बाद अपने बैरक में वापस नहीं आया तो उसकी तलाश की जाने लगी। इसी दौरान उसे जेल परिसर में एक मंदिर के पास पेड़ से लटका हुआ पाया गया। 

साहू के मुताबिक उस पर आरोप है कि वह 4 जनवरी को एक नाबालिग लड़की के साथ भाग गया था जिसके बाद उस पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर 23 जनवरी को जेल भेज दिया गया था। 

उसने बताया कि जेल वार्डन ओमप्रकाश सुमन, मनोज त्यागी और प्रेम गोयल को सस्पेंड कर दिया गया है। इस बात की जांच की जा रही है कि उसने पकड़ों की मदद से रस्सी कैसे बनाई, पेड़ की डाल तक कैसे पहुंचा और उस समय सारी जेल कर्मी वहां ड्यूटी पर क्यों नहीं थे। 

जेल रिकॉर्ड के मुताबिक रावत की उम्र 20 साल है। उसके परिजनों का कहना है कि वह 17 साल 11 महीने का है और वह नाबालिग है।

अगली खबर