Robbery: नोएडा में बंदूक की नोक पर 'ई कामर्स' कंपनी के डिलीवरी बॉय से लूटा 50 हजार का सामान

क्राइम
Updated Dec 26, 2019 | 00:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

E-Commerce Company Delivery boy robbed: राजधानी दिल्ली से नोएडा में अलग तरीके की लूट का मामला सामने आया है जहां एक ई कामर्स कंपनी के डिलीवरी बॉय को लूट लिया गया। 

Robbery: नोएडा में बंदूक की नोक पर 'ई कामर्स' कंपनी के डिलीवरी बॉय से लूटा 50 हजार का सामान
सामान कैश-ऑन-डिलीवरी के लिए ऑर्डर किया गया था (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

नोएडा: एक चौंकाने वाली घटनाक्रम में उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के दनकौर क्षेत्र में कैश-ऑन-डिलीवरी के लिए दिए गए सामान की डिलीवरी के लिए एक ई-कॉमर्स कंपनी के एक डिलीवरी बॉय को तीन लोगों ने लूट लिया। डिलीवरी बॉय के मुताबिक वह उनमें से एक हो सकता है, जिसने प्रोडक्ट का ऑर्डर दिया था। पीड़ित ने दावा किया कि सामान की कीमत 50,000 रुपये थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीड़ित ने कहा कि डिलीवरी के लिए उसके द्वारा लिए गए उत्पादों को एक आदमी और उसके दो सहयोगियों ने बिना पेमेंट के छीन लिया। सामान कैश-ऑन-डिलीवरी के लिए ऑर्डर किया गया था। पीड़ित की पहचान दनकौर के रहने वाले अजय कुमार के रूप में हुई, वह वहां अपने पच्चीस ऑर्डर में से एक ऑर्डर की डिलीवरी देने गया था।

पुलिस शिकायत में पीड़ित ने कहा, 'मैंने ग्राहक के साथ बातचीत करने के बाद डिलीवरी स्थान पर गया लेकिन ग्राहक मुझे आधे घंटे तक इंतजार कराता रहा। कुछ समय बाद मुझे बताया गया कि मैं दूसरे स्थान पर आ जाउं, फिर मैं वहां गया तो संदिग्ध और उसके दो सहयोगी वहां पहुंचे।'

उसने कहा, 'उनमें से एक आदमी ने मेरे सिर पर बंदूक रख दी और प्रोडक्ट को छीन लिया और भुगतान किए बिना बाइक पर भाग गया। पुरुष मास्क पहने हुए थे और देशी पिस्टल लिए हुए था।'

पार्सल का ऑर्डर एक प्रशांत चौधरी ने दिया था, आर्डर में दो मोबाइल फोन और कुछ सामान शामिल थे जिनकी कीमत 50,000 रुपये थी। अजय ने कहा कि उसने तुरंत पुलिस को लूट की सूचना दी। पीसीआर कॉल के बाद पुलिस ने साइट का दौरा किया।

संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 392 (डकैती) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि उन्होंने जांच शुरू कर दी है और संदिग्ध व्यक्ति का फोन नंबर इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस में डाल दिया है। 

 

अगली खबर