Punjab Police को बड़ी कामयाबी, हथियारों की खेप के साथ गैंगेस्टर बलजिंदर बिल्ला गिरफ्तार

Baljinder Singh arrested in Punjab: पंजाब पुलिस को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। पुलिस मे कुख्यात अपराधी बलजिंदर ऊर्फ बिल्ला को हथियारों की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार किया।

Punjab Police को बड़ी कामयाबी, हथियारों की खेप के साथ गैंगेस्टर बलजिंदर बिल्ला गिरफ्तार
पंजाब में हथियार संग कुख्यात बदमाश बलजिंदर गिरफ्तार 
मुख्य बातें
  • कुख्यात बदमाश बलजिंदर ऊर्फ बिल्ला हथियारों के साथ गिरफ्तार
  • बलजिंदर के पाक स्थित कई खालिस्तानी लिबरेशन फोर्स के साथ संबंध
  • पंजाब के फिरोजपुर इलाके में बलजिंदर हथियारों और ड्रग का था सप्लायर

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस को शुक्रवार को अहम कामयाबी मिली जब गैंगेस्टर बलजिंदर उर्फ बिल्ला की गिरफ्तारी हुई। उसके पास से भारी मात्रा में हथियारों की बरामदगी भी गई। उसके बारे में कहा जाता है कि पाकिस्तान से केएलएफ का काम देख रहे हरमीत सिंह हैप्पी से संबंध था जो शायद अब इस दुनिया में नहीं है। इसके साथ ही केजेडएफ के बग्गा से भी संबंध है जो जर्मनी से गिरोह का संचालित करता है। 

बिल्ला समेत 7 बदमाशों की गिरफ्तारी
बिल्ला के साथ ही सुखजिंदर और पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इन लोगों के पास से हथियार, ड्रग तस्करी से मिले पैसों की भी बरामदगी हुई है। 
पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि कपूरथला पुलिस और चंडीगढ़ की ओसीसीयू टीम के संयुक्त अभियान में यह कामयाबी मिली है। कोविड 19 के खतरे को देखते हुए इन सभी को अलग अलग सेल में रखा जाएगा और टेस्टिंग कराई जाएगी।

बिल्ला के आतंकी सगंठनों के साथ संबंध
डीजीपी बताते हैं कि बिल्ला ने प्रारंभिक पूछताछ में जो जानकारी दी है उसके मुताबिक वो पाकिस्तान स्थित कई आतंकी संगठनों के संपर्क में था। मिर्जा और अहमदीन के साथ मिलकर वो ड्रग तस्करी के धंधे में शामिल था। वो खासतौर से फिरोजपुर इलाके में ज्यादा सक्रिय था। मिर्जा के बारे में कहा जाता है कि वो भारत-पाक सीमा पर खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के आतंकियों के साथ हाल ही में हथियारों की बड़ी खेप पहुंचाई थी। बिल्ला ने यह भी बताया कि उसका पटियाला जेल में बंद गुरप्रीत सिंह शेखों से भी संबंध था जो जर्मनी और पाकिस्तान स्थित कई आतंरकी संगठनों के संपर्क में था।

अगली खबर