Rajasthan: मां की डांट से नाराज लड़के ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट पर लिखा जन्मदिन पर 'बेस्ट गिफ्ट'

Rajasthan: आत्महत्या करने से पहले लड़के ने रजिस्टर में लिखा कि अब तुम्हें स्कूल के लिए कभी देर नहीं होगी। दुनिया का सबसे अच्छा उपहार। हैप्पी बर्थडे मम्मी जी।

Rajasthan boy commits suicide after being scolded by mother Best Gift on birthday written on suicide note
मां की डांट से नाराज लड़के ने की आत्महत्या। (सांकेतिक फोटो) 
मुख्य बातें
  • राजस्थान में मां की डांट से नाराज होकर लड़के ने की आत्महत्या
  • सुसाइड नोट पर लड़के ने लिखा जन्मदिन पर 'बेस्ट गिफ्ट' मां
  • पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंपा

Rajasthan: राजस्थान के अलवर जिले के बहरोड़ क्षेत्र के वार्ड -2 में शुक्रवार को एक 15 साल के लड़के ने अपने घर की छत से लटककर आत्महत्या कर ली। साथ ही लड़के ने एक कथित सुसाइड नोट भी छोड़ा, जिसमें उसने लिखा  कि वह अपनी मां को उसके जन्मदिन पर बेस्ट गिफ्ट दे रहा है। लड़के ने ये कदम तब उठाया जब उसकी मां काम पर चली गई थी। लड़के की मां एक सरकारी टीचर है।

अलवर जिले में मां की डांट से नाराज होकर लड़के ने किया सुसाइड

Pune Suicide News: इंजीनियर ने आठवीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बताया इसका कारण

पुलिस ने बताया कि पड़ोसियों ने कहा कि लड़के को उसकी मां ने सुबह डांटा था, क्योंकि उसे स्कूल के लिए देर हो रही थी और इससे नाबालिग लड़का परेशान हो गया था। पुलिस ने कहा कि कुछ पड़ोसियों ने उन्हें बताया कि 10वीं कक्षा का छात्र अपनी मां से नई स्कूल यूनिफॉर्म खरीदने के लिए कह रहा था। हालांकि वह स्कूल यूनिफॉर्म खरीदने के लिए समय नहीं निकाल पर रही थी। लड़के ने शुक्रवार सुबह अपनी मां को यूनिफॉर्म की याद भी दिलाई थी।

बहरोड़ थाने के एसएचओ वीरेंद्र ने शनिवार को कहा कि दुखी मां कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है, उन्होंने उससे बात नहीं की है और केवल पड़ोसियों से पूछताछ की है। द इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक महिला के पति की 3-4 साल पहले मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद महिला को अनुकंपा के आधार पर भगवाड़ी खुर्द के एक सरकारी स्कूल में टीचर के रूप में नियुक्ति मिली। महिला की बड़ी बेटी अपने मामा के साथ रहती है और वह 12वीं कक्षा में पढ़ती है, जबकि बेटा उसके साथ रहता था।

Suicide Case In Bhopal: भोपाल में पत्नी के सुसाइड के दो दिन बाद पति ने की आत्महत्या, खबर में जानिए पूरा मामला

पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंपा

आत्महत्या करने से पहले लड़के ने रजिस्टर में लिखा कि अब तुम्हें स्कूल के लिए कभी देर नहीं होगी। दुनिया का सबसे अच्छा उपहार। हैप्पी बर्थडे मम्मी जी। जब महिला स्कूल के बाद लौटी तो उसने घर का दरवाजा अंदर से बंद पाया। बार-बार दरवाजा खटखटाने के बाद भी कोई जवाब नहीं मिलने पर उसने पड़ोसियों की मदद ली, जिन्होंने दरवाजा तोड़ा। दरवाजा तोड़ने के बाद लड़का घर के अंदर लटका हुआ पाया गया। शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। 

अगली खबर