Rajasthan: कोटा में टीचर की हत्या, बेटी और ब्वॉयफ्रेंड ने रची थी साजिश; 5 गिरफ्तार

Rajasthan: पुलिस ने मृतक की 19 साल की बेटी शिवानी मीणा, उसका 20 साल का ब्वॉयफ्रेंड अतुल मीणा और तीन हमलावर ललित मीणा (21), विष्णु भील (21), और विजय माली (21) को गुरुवार शाम गिरफ्तार कर लिया।

Rajasthan Teacher murder in Kota daughter and boyfriend hatched a conspiracy 5 arrested
कोटा में टीचर की हत्या। (सांकेतिक फोटो)  
मुख्य बातें
  • कोटा में टीचर की हत्या
  • बेटी और ब्वॉयफ्रेंड ने रची थी हत्या की साजिश
  • पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Rajasthan: राजस्थान के कोटा जिले के एक सरकारी स्कूल के टीचर को कथित तौर पर उसकी बेटी और उसके ब्वॉयफ्रेंड की ओर से किराए पर लिए गए कुछ हमलावरों ने पीट-पीट कर मार डाला। पुलिस ने शुक्रवार को ये जानकारी दी। मृतक की पहचान राजस्थान के कोटा जिले की डिगोड तहसील के बिसलाई गांव के रहने वाले 47 साल के राजेंद्र मीणा के रूप में हुई है।

टीचर की बेटी और ब्वॉयफ्रेंड ने रची थी हत्या की साजिश 

घटना 25 जून को हुई थी। पुलिस ने मृतक की 19 साल की बेटी शिवानी मीणा, उसका 20 साल का ब्वॉयफ्रेंड अतुल मीणा और तीन हमलावर ललित मीणा (21), विष्णु भील (21), और विजय माली (21) को गुरुवार शाम गिरफ्तार कर लिया। कोटा के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) कवेंद्र सिंह सागर ने कहा कि राजेंद्र मीणा पर कथित तौर पर पांच से सात अज्ञात लोगों ने लाठी और धारदार हथियारों से हमला किया था, जब वह मोटरसाइकिल पर अपने पैतृक घर की ओर जा रहे थे।

Delhi Crime News: दिल्‍ली में दिलदहला देने वाली घटना, रेप का विरोध करने पर महिला की गला रेत कर हत्‍या

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक एसपी ने कहा कि घायल राजेंद्र मीणा को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने आगे कहा कि जांच के दौरान ये पता चला कि शिवानी अपने पिता से नफरत करती थी, क्योंकि वो एक शराबी था और उस पर कई कर्ज थे और इसलिए उसने अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर उन्हें मारने की साजिश रची। दोनों ने राजेंद्र मीणा को खत्म करने के लिए 50,000 रुपए में पांच लोगों को काम पर रखा।

Jaipur Crime News: जयपुर के पाली में सस्पेंड कांस्टेबल ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, चरित्र पर था शक

पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने राजेंद्र के पिता की शिकायत के आधार पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके बाद आरोपी का पता लगाने के लिए डीएसपी राकेश मलिक के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम बनाई गई और पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि टीचर की दो पत्नियां थीं। एसपी ने कहा कि उसे शराब की लत थी और उस पर भारी कर्ज था और वह सुल्तानपुर शहर में अपना घर बेचना चाहता था, जिसे उसने अपनी पहली पत्नी के लिए खरीदा था।

अगली खबर