डिलीवरी में असली मोबाइल की जगह देता था डुप्लिकेट फोन, ऑनलाइन शॉपिंग में ऐसे करता था धोखाधड़ी

ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले कई लोगों ने इस बारे में शिकायत की थी कि उन्हें डुप्लिकेट फोन मिल रहे हैं। जांच में पता चला कि अधिकांश प्रोडक्ट की डिलीवरी आरोपी ने की थी।

Delivery boy replaces mobile phones
डुप्लीकेट मॉडल से रिप्लेस किया मोबाइल फोन  |  तस्वीर साभार: Getty Images

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक कूरियर कंपनी के साथ काम करने वाला एक डिलीवरी बॉय कथित तौर पर ग्राहकों को फोन की डुप्लीकेट कॉपी देता था। पुलिस ने रविवार को जानकारी दी कि आरोपी डिलीवरी बॉय के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी ने असल फोन मॉडल को डुप्लिकेट के साथ बदल दिया और फिर उन्हें खरीदारों तक पहुंचाया।

मामले की जांच अशोका गार्डन पुलिस कर रही है। कुछ ग्राहकों के डुप्लिकेट फोन मिलने की शिकायत के बाद मामला सामने आया। संदिग्ध की पहचान अरबाज़ अंसारी के रूप में हुई है।

डुप्लिकेट फोन मिलने पर ग्राहकों ने ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल से संपर्क किया जहां से यह ऑर्डर किए थे और फोन के बारे में शिकायत की। तब पोर्टल ने कूरियर कंपनी को सूचित किया और एक जांच की गई।

कूरियर कंपनी ने जब इस मामले में पूछताछ की, तो उन्हें पता चला कि उनका एक कर्मचारी फोन बदल रहा था। शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में एक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया।

मामले से परिचित एक पुलिस अधिकारी ने द टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि कूरियर कंपनी के प्रबंधक महेश कुमार ने लगातार शिकायतें मिलने के बाद उनसे संपर्क किया था। कुमार ने पुलिस को बताया कि उनके ग्राहक सस्ते उत्पादों के बारे में शिकायत कर रहे हैं। जब पुलिस ने रिकॉर्ड की जांच की, तो पता चला कि अधिकांश प्रोडक्ट की डिलीवरी आरोपी ने की थी। इसके बाद अंसारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

अगली खबर