Gogi Murder Case: मंडोली जेल में बंद टिल्लू ताजपुरिया को प्रोडक्शन रिमांड पर लेगी क्राइम ब्रांच 

क्राइम
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Sep 30, 2021 | 09:07 IST

Rohini Court Shootout : आरोपी विनय और उमंग ने पुलिस को बताया की हत्या में पुलिस को बताया कि गोगी की हत्या में जो हथियार इस्तेमाल किए गए थे वह हथियार भी टिल्लू ने ही जेल में बैठे बैठे मुहैया करवाए थे।

Rohini shootout: Delhi Police to take jailed gangster Tillu Tajpuriya on production remand
रोहिणी कोर्ट में हुई गैंगस्टर गोगी की हत्या।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पिछले हफ्ते रोहिणी की अदालत में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हुई हत्या
  • सूत्रों का कहना है कि हत्या की साजिश जेल के अंदर ही रची गई थी
  • ताजपुरिया मोबाइल फोन के माध्यम से अपने सहयोगियों के संपर्क में था

नई दिल्ली : रोहिणी शूटआउट के मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच गुरुवार को मंडोली जेल में बंद टिल्लू ताजपुरिया की प्रोडक्शन रिमांड की मांग करेगी। रोहिणी शूटआउट के बाद गिरफ्तार हुए अन्य दो आरोपी उमंग और विनय यादव ने जिस तरह इस पूरी साजिश का खुलासा किया है उससे साफ है कि गोगी हत्याकांड की पूरी साजिश मंडोली जेल में बंद सुनील मान उर्फ टिल्लू ताजपुरिया ने रची थी।

मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने साजिश का खुलासा किया

टिल्लू ने इसके लिए दो शूटर राहुल और जगदीप उर्फ जग्गा को अपने गुर्गे उमंग के पास भेजा था। उमंग ने इन दोनों शूटर्स के अलावा एक अन्य आरोपी के साथ मिलकर रोहिणी कोर्ट की रेकी की थी और विनय यादव ने रोहिणी जेल से करीब 3 किलोमीटर दूर हैदरपुर के अपने फ्लैट में इन आरोपियों को रुकने की जगह दी थी। यह सब काम टिल्लू के इशारों पर हुआ था।

टिल्लू ने मुहैया कराए थे हत्या में इस्तेमाल हथियार

विनय और उमंग ने पुलिस को बताया की हत्या में पुलिस को बताया कि गोगी की हत्या में जो हथियार इस्तेमाल किए गए थे वह हथियार भी टिल्लू ने ही जेल में बैठे बैठे मुहैया करवाए थे। टिल्लू लगातार फोन और वीडियो कॉल से उनके संपर्क में था।

जेल से मोबाइल फोन बरामद नहीं हुआ

बुधवार की दोपहर में क्राइम ब्रांच की एक टीम मंडोली जेल गई और जिस जेल में टिल्लू बंद है वहां पर जांच की गई क्योंकि पुलिस को वो फोन ढूंढना था जिस फोन से टिल्लू विनय और उमंग को निर्देश दे रहा था। हालांकि क्राइम ब्रांच की टीम को वह मोबाइल फोन वहां से बरामद नहीं हुआ लेकिन आज रोहिणी कोर्ट में क्राइम ब्रांच की टीम टिल्लू की प्रोडक्शन रिमांड मांगेगी और उसके बाद पुलिस टिल्लू को विनय और उमंग के सामने बिठाकर पूरी साजिश का पता लगाएगी कि ये साजिश किन परिस्थितियों में किन कारणों से और कैसे रची गई?

तो अब टिल्लू उगलेगा राज!

पुलिस का कहना है की जेल में टिल्लू के पास फोन कैसे पहुंचा और वह फोन इस वक्त कहां है इसकी जांच की जाएगी। साथ ही पुलिस का कहना है कि गोगी हत्याकांड के दौरान टिल्लू और किन-किन लोगों के संपर्क में था और किन-किन लोगों ने इसकी मदद की थी इसको लेकर भी पूछताछ की जानी है। बहरहाल दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच आज रोहिणी कोर्ट में प्रोडक्शन रिमांड मांग कर देर रात तक टिल्लू को अपनी हिरासत में ले सकती है।

अगली खबर