धोखेबाजों ने उठाया रूस-यूक्रेन संकट का फायदा, बेटी को वापस लाने की बोल महिला से ठगे 37,000 रुपए

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश की एक महिला की बच्ची यूक्रेन में फंसी हुई है। धोखेबाजों ने इसका फायदा उठाकर महिला से संपर्क किया और बच्ची को वापस लाने का कहकर 42,000 रुपए की ठगी की।

fraud
प्रतीकात्मक तस्वीर 

धोखेबाज यूक्रेन-रूस युद्ध का फायदा उठा रहे हैं। मध्य प्रदेश में जालसाजों ने युद्धग्रस्त यूक्रेन से बेटी को वापस लाने के बहाने एक महिला को निशाना बनाया है। एक ठग ने खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में तैनात निजी सहायक के रूप में पेश किया। उसने वैशाली विल्सन नाम की एक लैब असिस्टेंट से उसकी यूक्रेन में फंसी बेटी को निकालने के लिए फ्लाइट टिकट की व्यवस्था करने के लिए 42,000 रुपए ट्रांसफर करने को कहा।

महिला ने केंद्र और राज्य सरकार से उसकी बेटी को सुरक्षित निकालने की अपील की थी। महिला की अपील वायरल हो गई और वह स्कैमर्स के ध्यान में आई। ठग की मांग को मानकर महिला ने बिना किसी झिझक के पैसे ट्रांसफर कर दिए। लेकिन जब उसे कोई जवाब नहीं मिला तो वह घबरा गई।

महिला ने कहा कि उसने ठग को कई बार फोन किया लेकिन उसने कोई जवाब नहीं मिला। फिर ठग ने 5,000 रुपये लौटा दिए और कुछ नकली पर्चियां भेजीं। महिला ने कहा कि यूक्रेन में जारी युद्ध को देखते हुए उनकी बेटी काफी डरी हुई लग रही है।

इसके बाद पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने आरोपी का पता लगाया। उसने अपनी पहचान प्रिंस के रूप में बताई। पुलिस ने कहा कि उसके बैंक खाते को जब्त कर लिया है और आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए टीम भेजी गई है।

सनी लियोनी के साथ हुई ऑनलाइन ठगी, फ्रॉड ने उनके PAN कार्ड पर ले लिया इतने रुपये का लोन

इस बीच, मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बेटी को घर वापस लाने के लिए महिला को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। भारत के विदेश मंत्रालय ने भी वैशाली को फोन कर मदद का आश्वासन दिया है।

एक-दो नहीं बल्कि 14 महिलाओं से शादी और फिर उन्हीं से ठगी, बेहद शातिर है ये शख्स 

अगली खबर