मुंबई में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़!  विधायक, सांसद और पत्रकारों को बनाते थे निशाना

कुछ विधायकों, सांसदों, पत्रकारों और नौकरशाहों को कथित तौर पर एक सेक्स्टॉर्शन रैकेट द्वारा लक्षित किया गया था, उन्हें ब्लैकमेल किया।

sex racket
प्रतीकात्मक फोटो 

मुंबई: मुंबई पुलिस ने विधायकों, सांसदों और नौकरशाहों को निशाना बनाने वाले एक सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। कुख्यात रैकेट महिलाओं के फर्जी प्रोफाइल का इस्तेमाल करके जाने-माने लोगों को निशाना बनाता था। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के तीन लोगों को गिरफ्तार किया, जो कथित रूप से रैकेट से जुड़े थे।

अपने निशाने पर लेने के बाद आरोपी उन्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे। पीड़ितों के साथ बातचीत करने के बाद, आरोपी उन्हें सप्ताहांत पर वीडियो कॉल करते थे। व्हाट्सएप वीडियो कॉल की शुरुआत पोर्न से हुई थी जो लक्ष्य देखता रहेगा। आरोपियों ने एक ऐप का इस्तेमाल किया, जो वीडियो देखते समय उनके भाव रिकॉर्ड करता था। बाद में, आरोपियों ने दोनों वीडियो को संपादित किया और लक्ष्य को ब्लैकमेल करने के लिए उनका इस्तेमाल किया।

वीडियो को एडिट करने के बाद आरोपी सोशल मीडिया पर पोस्ट न करने के लिए पैसों की मांग करते हुए टारगेट को  कॉल करता था। शुरुआत में आरोपी ने थोड़ी मांग की हालाँकि टारगेट के आरोपी के जाल में फंसने के बाद, वे उनसे और पैसे की मांग करते थे।

आरोपियों द्वारा इस्तेमाल किए गए 171 फर्जी फेसबुक प्रोफाइल, 4 टेलीग्राम चैनल

गिरोह ने पीड़ितों को फंसाने के लिए 171 फर्जी फेसबुक प्रोफाइल और 4 टेलीग्राम चैनलों का इस्तेमाल किया। गिरफ्तारी के बाद, पुलिस ने 58 बैंक खातों को जब्त कर लिया। आरोपियों ने अपने शिकार से संपर्क करने के लिए 54 मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा को संदेह है कि आरोपियों ने विभिन्न उद्योगों के जाने-माने व्यक्तियों से पैसे निकाले हैं पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

अगली खबर