Sidhu Moose wala जिसे मानते थे अपना आदर्श, उन्हीं की तरह खुद की भी हुई मौत

क्राइम
अशेष गौरव दुबे
अशेष गौरव दुबे | मल्टीमीडिया प्रोड्यूसर
Updated Jun 04, 2022 | 12:18 IST

सिद्धू मूसेवाला हर दिन के साथ- साथ टूपैक शकूर के गानों के फैन होते गए और गानों को लेकर काफी ज्यादा प्रभावित हुए। सिद्धू बिल्कुल टूपैक की तरह गाने की कोशिश करते थे।

Sidhu Moose wala considered Tupac Shakur as his idol died like the same himself
अमेरिकन रैपर टूपैक शकूर को अपना गुरु मानते थे सिद्धू 
मुख्य बातें
  • मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मानसा में रविवार को गोलियां मारकर हुई थी हत्या
  • अमेरिकन रैपर टूपैक शकूर को अपना गुरु मानते थे सिद्धू
  • टूपैक शकूर की तरह रैप सॉन्ग बनाते थे सिद्धू मोसेवाला

Sidhu Moose Wala: पंजाब के मानसा में सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई थी और उसके बाद से मूसेवाला के फैंस काफी सदमे में हैं। फैंस के लिए ये विश्वास कर पाना बहुत ही मुश्किल हो रहा है कि उनका चहेता गायक अब इस दुनिया में नहीं रहा।  सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से एक विदेशी रैपर का खूब जिक्र हो रहा है जिनकी मृत्यु साल 1996 में ही हो गई थी। दरअसल जिस रैपर का जिक्र हो रहा है उनका नाम है टूपैक शकूर। सिद्धू मूसेवाला टूपैक शकूर को ही अपना आदर्श मानते रहे और बचपन से लेकर जवानी तक टूपैक शकूर के गानों को सुनकर ही बड़े हुए। वो टूपैक के अंदाज को अपनाते थे लेकिन किसी को भी ये अंदाजा नहीं था कि जिस तरह से उनके आदर्श टूपैक की मौत हुई कुछ उसी तरह से सिद्धू मूसेवाला की भी मौत होगी।

कौन थे टूपैक शकूर?

टूपैक शकूर का जन्म साल 1971  में हुआ था। वो अमेरिका के न्यूयॉर्क में जन्मे और बचपन से ही उनका ध्यान रैप की ओर जाने लगा। वो अपनी मां के काफी करीबी थी और रैप को लेकर उनकी मां की तरफ से भी टूपैक शकूर को पूरा सहयोगा दिया गया। टूपैक शकूर फिर म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़ गए। उनका सिंगिंग स्टाइल गैंगस्टा हिप हॉप लोगों को काफी पसंद आने लगा और बेहद कम उम्र में ही लोगों के बीच अपनी अच्छी पकड़ बना ली। उस दौर में लोग टूपैक के गानों के दिवाने हुआ करते थे और भारत में भी उनका एक बहुत बड़ा फैन था। वो फैन था सिद्ध मूसेवाला। सिद्धू मूसेवाला कभी भी टूपैक शकूर से मिल नहीं पाए। जब टूपैक शकूर की मौत हुई थी उस वक्त सिद्धू मूसेवाला की उम्र महज तीन साल थी। सिद्धू मूसेवाला जैसे- जैसे बड़ेलहोते गए गानों की तरफ उनकाी रुचि बढ़ती गई और फिर उन्होंने एक दिन जब टूपैक के रैप को सुना तब से वो टूपैक शकूर के बड़े फैन बन गए।  

सिद्धू मूसेवाला की मौत से सदमे में 19 साल का फैन, फिनाइल पीकर की सुसाइड की कोशिश

एक जैसे ही हुई दोनों की मौत

सिद्धू मूसेवाला और टूपैक शकूर के बीच में काफी कुछ समानताएं भी रही। दोनों का सिंगिग स्टाइल गैंगस्टा हिप हॉप  रही। दोनों ही अपनी मां के करीबी रहे। दोनों के ही बहुत कम उम्र से सिंगिंग से लगाव हो गया और दोनों को ही बहुत ही कम उम्र में म्यूजिक इंडस्ट्री में एक बड़ा ओहदा मिला। दोनों ही बहुत कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। दोनों की मौत भी लगभग एक ही तरीके से की गई। साल 1996 में जब टूपैक शकूर लॉस वेगास में थे तो उस वक्त गैंगवार में उनकी हत्या कर दी गई थी। टूपैक शकूर की कार को घेर कर उनपर कई गोलियां चलाई गई थी जिसमें 4 गोलियां टूपैक शकूर को लगी और फिर उनकी मौत हो गई। दूसरी तरफ सिद्धू मूसेवाला की भी हत्या बीच सड़क पर गोली मारकर की गई जिसमें गैंगस्टर का नाम सामने आ रहा है। मूसेवाला पर भी कई गोलियां चलाई गई थी जिसमें उनकी जान चली गई। अब सिद्धू मूसेवाला की मौत और वो भी उनके आदर्श रहे टूपैक की तरह से ही होने के बाद से फैंस मूसेवाला के साथ- साथ टूपैक को भी याद कर रहे हैं।

अगली खबर