Sidhu Moosewala : दिल्ली पुलिस की कार्रवाई में पता चला था मूसेवाला की जान को खतरा है

क्राइम
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated May 30, 2022 | 09:54 IST

Sidhu Moosewala murder news: लारेंस बिश्नोई के ऊपर दिल्ली और आस-पास के राज्यो में 50 से ज्यादा एफआईआर दर्ज है। लारेंस बिश्नोई का नाम तब भी सुर्खियों में आया था जब इसने काला हिरण मौत प्रकरण के बाद अभिनेता सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी दी थी।

Sidhu Moosewala's life is in danger Delhi Police had revealed
सिद्धू मूसेवाला की रविवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई।  |  तस्वीर साभार: ANI

Sidhu Moosewala murder : दरअसल दिल्ली पुलिस ने इंटरेस्ट गैंगस्टर्स के एक दर्जन बदमाशों को मार्च के महीने मे गिरफ्तार किया था। पुलिस की जांच में पता चला नीरज बवानिया, टिल्लू तजपुरिया, कौशल, बमभिया, पटियाल गैंग ने अपना वर्चस्व बढ़ाने के लिए आपस में गठजोड़ किया था। ये सभी गैंग दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान मे आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते थे।

तीनों बदमाशो को रिमांड पर ले गई थी पंजाब पुलिस
इन गिराफ्तार हुए गैंगस्टर में से शार्प शूटर सज्जन सिंह उर्फ भोलू, अनिल कुमार उर्फ लट्ठ, अजय कुमार उर्फ सन्नी ने कबूला था पंजाब के एक बड़े सिंगर (सिद्धू मुसेवाला) के मैनेजर शगन प्रीत सिंह के ऑफिस में बैठ कर विक्की मुद्दुखेड़ा की हत्या (अगस्त 2021) की साजिश रची गई थी और बाद में उसकी हत्या कर दी गई थी। इस खुलासे के बाद पंजाब पुलिस इन तीनों बदमाशो को रिमांड पर ले गई थी।

म्यूजिक इंडस्ट्री में विक्की बड़ा नाम था
विक्की मुद्दुखेड़ा का भी पंजाब की म्यूजिक इंडस्ट्री में बड़ा नाम था। विक्की और सिद्धू के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी। विक्की मुद्दुखेड़ा की मौत के बाद लारेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार (कनाडा) ने उसकी मौत का बदला लेने की बात कही थी। विक्की मुद्दुखेड़ा लारेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता था और गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई जेल में बैठकर फेसबुक पोस्ट कर विक्की की मौत का बदला लेने की बात कही थी और ये पोस्ट किया था। उसने अपनी पोस्ट में लिखा था, 'राम राम सब भाइयों को, कल अपना वीर विकी मुद्दुखेड़ा हम सब को छोड़ कर चला गया। वीर तेरी कमी कदी पूरे नहीं होनी। इस भाई का हमारे अपराधों से कोई लेना-देना नहीं था। जिसने भी सुना इस भाई के बारे में अच्छा ही सुना होगा। अब ज्यादा नहीं बोलूंगा बस करके दिखाऊंगा। रही बाकी बात जो भी इस भाई की मौत का जिम्मेदार है वह अपनी मौत की तैयारी कर ले। इसका रिजल्ट थोड़े दिनों में मिल जाएगा।'

Sidhu Moose Wala Murder: कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ ने कराई सिद्धू मूसेवाला की हत्या, क्या थी हमले की वजह?

हत्या के बाद गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट किया 
रविवार को मूसेवाला की मौत के बाद गोल्डी बराड़ ने भी फेसबुक पर पोस्ट कर हत्या की जिम्मेदारी ली और पोस्ट किया। 'राम-राम सारे भाइयों, सत श्री अकाल सिद्धू मूसेवाला की जो हत्या हुई है उसकी जिम्मेदारी मैं गोल्डी बरार, सचिन विश्नोई और लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप लेते हैं। इन्होंने हमारे भाई विक्की मुद्दू खेड़ा के कत्ल में इनका नाम आया था। इनका नाम आने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। अपने भाई अंकित भालू के एनकाउंटर में भी इनका हाथ था। ये हमारे खिलाफ चल रहे थे। दिल्ली पुलिस ने सीधा इनका नाम मीडिया में जाकर रखा था। अपनी पावर के दम पर यह बचते रहे थे और इन पर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई।' 

Sidhu moosewala : सिद्धू मूसेवाला के दोस्त ने भी दम तोड़ा, संदिग्ध कारों के नंबर प्लेट फर्जी मिले

लारेंस बिश्नोई पर 50 से ज्यादा एफआईआर दर्ज
लारेंस बिश्नोई के ऊपर दिल्ली और आस-पास के राज्यो में 50 से ज्यादा एफआईआर दर्ज है। लारेंस बिश्नोई का नाम तब भी सुर्खियों में आया था जब इसने काला हिरण मौत प्रकरण के बाद अभिनेता सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी दी थी।

अगली खबर