असम : चीते को पीट पीटकर मार डाल, 6 आरोपी अरेस्ट

Leopard killed in Assam: पुलिस का कहना है कि चीते की हत्या मामले में अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। रविवार को गोरचुक इलाके के काठाबारी इलाके में स्थानीय लोगों ने एक चीते की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

Six held for killing leopard in Assam
असम से गोरचुक में चीते की हत्या।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • असम के गोरचुक में ग्रामीणों ने चीते की पीट पीटकर हत्या की
  • लोगों ने चीते के नाखुन एवं दांत निकाले, शरीर के टुकड़े किए
  • असम में हाल के दिनों में चीते को मारने की यह पांचवी घटना

गुवाहाटी : असम के गोरचुक में एक चीते की हत्या मामले में पुलिस ने कम से कम छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि इस मामले में काठाबारी इलाके से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। गुवाहाटी पुलिस ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'निजारापार इलाके के काठाबारी में एक चीते की हत्या मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के खिलाफ गोरचुक पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है।' पुलिस ने बताया कि मामले की आगे की जांच की जा रही है।

चीते के नाखुन-दांत निकाले
पुलिस का कहना है कि चीते की हत्या मामले में अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। बता दें कि रविवार को गोरचुक इलाके के काठाबारी इलाके में स्थानीय लोगों ने एक चीते की पीट-पीटकर हत्या कर दी। चीते की हत्या के बाद उसके दांत एवं नाखुन निकाल लिए गए थे।

असम में चीते को मारने की पांचवी घटना
बताया जा रहा है कि असम में चीते को मारने की यह पांचवी घटना है। इसके पहले लॉकडाउन के दौरान अप्रैल में गोलाघाट में चार चीतों के मारने की बात सामने आई है। गुवाहाटी वाइल्डलाइफ डिविजन के डीएफओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि यह चीता रिजर्व से भागने में कामयाब हो गया। यह भागकर जंगल में चला गया था। कुमार ने स्थानीय लोगों से चीते को न मारने की अपील भी की थी। वहीं, ग्रामीणों का दावा है कि चीता वहां बकरियों एवं पोल्ट्री के पशुओं को मार रहा था। 

तमिलनाडु में गर्भवती हथिनी की हत्या
तमिलनाडु में गर्भवती हथिनी की हत्या के बाद असम में चीते के मारने की घटना सामने आई है। तमिलनाडु में हथिनी को अनानास के साथ पटाखा खाने के लिए दिया गया था। इस मामले ने काफी तूल पकड़ा। हथिनी की हत्या मामले में पुलिस ने गिरफ्तारी भी की है।

अगली खबर