दिल्ली दंगों का एक और अहम आरोपी वसीम गिरफ्तार, शाहरूख को मुहैया कराए थे हथियार

क्राइम
अनुज मिश्रा
अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Apr 08, 2022 | 13:50 IST

दिल्ली दंगों के फरार चल रहे एक और आरोपी को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। बाबू वसीम ही वह शख्स था जिसने शाहरूख को हथियार मुहैया कराए थे

Special Cell arrested absconding arms supplier Babu Wasim who supplied weapons to northeast Delhi rioter Shahrukh Khan
दिल्ली दंगों का एक और अहम आरोपी वसीम गिरफ्तार, शाहरूख को मुहैया कराए थे हथियार 
मुख्य बातें
  • दिल्ली दंगों का एक और आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे
  • बाबू वसीम नाम का शख्स लंबे समय से चल रहा था फरार
  • बाबू वसीम ने शाहरूख को मुहैया कराये थे हथियार, जिसने पुलिस पर तानी थी पिस्टल

Babu Wasim Arrested:दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उत्तरपूर्वी दिल्ली में हए दंगे के आरोपी शाहरुख खान उर्फ पठान को हथियार सप्लाई करने वाले फरार हथियार सप्लायर बाबू वसीम को गिरफ्तार कर लिया है।  दंगों के दौरान पठान की तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें वह पुलिस अधिकारी पिस्तौल तान रहा था। बाद में पुलिस ने पठान को गिरफ्तार कर लिया था। बाबू वसीम एक बड़ा आर्म सप्लायर है जो अभी तक करीब ढ़ाई सौ से अधिक गैंगस्टर्स औऱ बदमाशों को हथियार सप्लाई कर चुका है। बाबू वसीम लंबे समय से वह यूपी में छिपा हुआ था। कल स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि वह नॉर्थ ईस्ट में किसी से मिलने आ रहा है जिसके बाद पुलिस सक्रिय हो गई। खबर के मुताबिक बाबू वसीम पर कॉन्ट्रेक्ट किलिंग जैसे कई मामले दर्ज हैं। दिल्ली के नामी बदमाशों को बाबू वसीम हथियार सप्लाई कर चुका है।

शाहरूख को दिए थे हथियार

स्पेशल सेल के के मुताबिक   एसीपी अतर सिंह के मातहत इंस्पेक्टर शिवकुमार और इंस्पेक्टर जितेंद्र मावी सहित एक  टीम ने काफी समय से भगोड़े आरोपी की तलाश में थी आखिरकार स्पेशल सेल को सूचना मिल रही थी कि बाबू वसीम दिल्ली-एनसीआर के यमुना पार और पश्चिमी यूपी के आसपास के इलाकों में बार-बार आता-जाता रहता है। 7 अप्रैल को बाबू वसीम के ताहिरपुर दिल्ली में शाम 6 बजे से शाम 7 बजे के बीच अपने एक अपने जानकार  से मिलने आया उसी वक्त उसे जाल बिछाकर गिरफ्तार कर लिया गया। 34 साल का बाबू वसीम हथियार तस्करी का काम करता है।

Delhi Riots Shahrukh Pathan Who Pointed Gun At Cop Seeks Bail In Attempt To Murder Case - दिल्ली दंगा: हत्या के प्रयास मामले में शाहरुख पठान की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित -

Delhi Riots : दिल्ली दंगा साजिश मामले में इशरत जहां को मिली बेल, उमर खालिद पर फैसला टला

मेरठ का है बाबू वसीम

बाबू वसीम मूलरूप से मेरठ का रहने वाला है। स्पेशल सेल को उसके पास से एक पिस्टल और 5 कारतूस बरामद हुए।  शाहरुख ने 2020 में जाफराबाद क्षेत्र में उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों के दौरान ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी की ओर एक पिस्टल तानी थी ,शाहरुख खान  का दंगों के दौरान एक पुलिसकर्मी पर पिस्तौल तानने का यह वीडियो और फ़ोटो वायरल हो गया था। वसीम ने दिल्ली में हुए इन दंगों से पहले शाहरुख खान को वीडियो में दिख रही उस पिस्टल की सप्लाई की बात स्वीकार की है। मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए वीडियो वायरल होने के बाद बाबू वसीम फरार हो गया था। 

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार बाबू वसीम एक कुख्यात हथियार सप्लायर है, जिसने पिछले 10 सालों के दौरान पश्चिमी यूपी और दिल्ली एनसीआर में कई कुख्यात गैंगस्टरों और  अपराधियों को हथियारों की सप्लाई करता था।  उसने कुख्यात इरफान उर्फ   छैनू पहलवान गिरोह के सदस्यों को हथियार और कारतूस सप्लाई करने का भी खुलासा किया है,छैनू गैंग की  दिल्ली के ट्रांस-यमुना इलाके में नासिर गिरोह के साथ दुश्मनी चली आ रही है। वसीम ने पिछले ढाई साल के दौरान दिल्ली एनसीआर में करीब 250 हथियारों की सप्लाई कर चुका है। बाबू वसीम पर  दिल्ली और यूपी में कॉन्ट्रैक्ट किलिंग, हत्या, हत्या का प्रयास, पुलिस पर हमला, हथियारों की तस्करी  सहित कई मामले पहले से ही दर्ज है। फिलहाल स्पेशल सेल की टीम उससे पूछताछ कर रही है।

दिल्ली दंगे मामले में 4 आरोपियों पर आरोप तय, कड़कड़डूमा कोर्ट ने सुनाया फैसला

अगली खबर