महिलाओं की सुरक्षा को लेकर खड़े हो रहे सवाल, हैदराबाद में एक हफ्ते में तीसरी नाबालिग लड़की से रेप

Hyderabad rape cases: हैदराबाद में एक हफ्ते में नाबालिग लड़कियों से बलात्कार का तीसरा मामला सामने आ गया है। पुलिस तीनों में कार्रवाई कर रही है।

rape
प्रतीकात्मक तस्वीर 

तेलंगाना के हैदराबाद में एक हफ्ते में तीसरी नाबालिग लड़की से रेप हुआ है। इंस्पेक्टर एस सुदर्शन ने बताया कि कलापत्थर थाने में 21 साल के मोहम्मद सूफियान के खिलाफ POCSO अधिनियम की धारा 363, 376 (2) IPC और धारा 5 और 6 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को पकड़ लिया गया है और पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा गया है।

पुलिस के मुताबिक, रविवार को पुलिस को एक नाबालिग लड़की की मां से शिकायत मिली कि 30 मई को रात 11.30 बजे पीड़ित नाबालिग लड़की अपना काम पूरा करके घर लौटने के लिए चारमीनार के एक बस स्टॉप पर चली गई। इसी बीच मोहम्मद सूफियान 17 साल की नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर अपने घर ले लिया, वहां दोनों ने रात में दो बार संभोग किया।

शिकायत के अनुसार, अगले दिन आरोपी मोहम्मद सूफियान ने पीड़ित लड़की को उसके कार्यस्थल पर छोड़ दिया और वहां से चला गया। अब पीड़ित लड़की ने अपनी मां से पेट में तेज दर्द की शिकायत की, उसे अस्पताल ले जाया गया। पीड़िता की मां ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

एक और मामला आया सामने

रविवार को ही 13 साल की बच्ची के अपहरण और सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आई। घटना पुराने शहर के मुगलपुरा थाना क्षेत्र की है, लेकिन चार दिन बाद सामने आई। पुलिस ने नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने के आरोप में लोगों को गिरफ्तार किया है। सुल्तान शाही इलाके से एक कैब ड्राइवर ने लिफ्ट देकर लड़की का अपहरण कर लिया। वह उसे हैदराबाद के बाहरी इलाके रंगारेड्डी जिले के कोंडुर्ग इलाके में ले गया। अगले दिन चालक ने पीड़िता को उसके घर के पास छोड़ दिया।

हैदराबाद नाबालिग से संग गैंगरेप मामले में दो और गिरफ्तार, एक प्रभावशाली नेता का बेटा भी अरेस्ट

4 आरोपी गिरफ्तार

इससे पहले पॉश जुबली हिल्स इलाके में 17 साल की लड़की से कार में सामूहिक दुष्कर्म हुआ। सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के नेता का बेटा तीन किशोरों में शामिल है और दो मेजर पर अपराध के लिए मामला दर्ज किया गया था जो 28 मई को किया गया था, लेकिन पिछले शुक्रवार को प्रकाश में आया। इस मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं और 5वें की तलाश जारी है। डीसीपी ने कहा कि अब तक 5 आरोपियों में से एक मुख्य आरोपी और 3 किशोरों को गिरफ्तार किया गया है और बाकी को पकड़ने के प्रयास जारी है।

फिर शर्मसार हुई देश की राजधानी दिल्ली, फैक्ट्री के अंदर 9 साल की बच्ची का रेप; आरोपी गिरफ्तार
 

अगली खबर