Jharkhand: दो युवकों को सांप ने डंसा तो तंत्र-मंत्र पर उतरे ग्रामीण, 3 महिलाओं को डायन बताकर उतारा मौत के घाट

क्राइम
आईएएनएस
Updated Sep 05, 2022 | 13:01 IST

झारखंड में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां सांप ने दो युवकों को डंस दिया जिसके बाद गांव वालों ने अंधविश्वास के चलते तीन महिलाओं को मौत के घाट उतार दिया।

Two youths were bitten by a snake then the villagers killed three women by telling them to be witches in Jharkhand
दो युवकों को सांप ने डंस लिया तो अंधविश्वास के चलते हत्या पर उतारू हो गए ग्रामीण 
मुख्य बातें
  • सोनाहातू थाना क्षेत्र के राणाडीह गांव में ग्रामीणों ने तीन महिलाओं को उतारा मौत के घाट
  • दो युवकों को सांप ने डंस लिया तो अंधविश्वास के चलते हत्या पर उतारू हो गए ग्रामीण
  • पुलिस ने मामला किया दर्ज, आरोपियों की तलाश जारी

रांची: दो दिनों में गांव के दो युवकों को सांप ने डंस लिया तो इसके लिए गांव की तीन महिलाओं को डायन करार देकर मौत के घाट उतार दिया गया। वारदात झारखंड की राजधानी रांची से 50 किलोमीटर सोनाहातू थाना क्षेत्र के राणाडीह गांव की है। वारदात की खबर मिलने पर जब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो सैकड़ों महिलाओं ने उन्हें गांव में घुसने से रोक दिया। बाद में अतिरिक्त फोर्स मंगाकर पुलिस गांव में दाखिल हुई।

एक शव की तलाश जारी

मारी गई दो महिलाओं के शव बरामद कर लिये गये हैं, जबकि एक अन्य के शव की तलाश जारी है। वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की पहचान की कोशिश की जा रही है। डायन बताकर मारी गई महिलाओं की पहचान ढोली देवी (60 वर्ष) और राइलू देवी (45 वर्ष) के रूप में हुई है। लापता महिला का नाम आलोमनी देवी है। खबर है कि उसकी भी हत्या कर लाश फेंक दी गयी है।

Superstition in Ranchi : रांची में डायन बता महिला के दांत उखाड़े, तोड़ डाले हाथ-पैर, कई दिनों तक लगातार मारा

सपर्दश और अंधविश्वास

बताया गया कि बीते 1 सितंबर की रात सांप के डंसने से 18 वर्षीय राजकिशोर सिंह मुंडा की मौत हो गयी थी। इसके अगले ही दिन 19 वर्षीय ललित मुंडा को भी सांप ने डंस लिया। हालांकि उसे सही वक्त पर इलाज से बचा लिया गया। सर्पदंश के इलाज के नाम पर गांव के लोगों ने तंत्र-मंत्र करने वाले ओझा को बुलाया था। उसी ने इन दोनों घटनाओं के लिए गांव की तीन महिलाओं को जिम्मेदार बताया। इसके बाद गांव के लोगों ने बैठक कर तीनों को मौत के घाट उतारने का फैसला किया।

तीनों महिलाओं को पास की पहाड़ी के पास ले जाया गया और पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। वारदात की खबर मिलने पर जब पुलिस पहुंची तो गांव के सारे पुरुष फरार हो गये, जबकि महिलाओं ने पुलिस को रोकने की कोशिश की। पुलिस आरोपियों की पहचान में जुटी है। अब तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।

murder in ranchi: रांची में महिला को डायन बताकर उतारा मौत के घाट, देवरानी पर ही लगा हत्या का आरोप

अगली खबर