Prayagraj: आर्थिक तंगी ने ली 4 जानें, तीन मासूम बच्चों को जहर देने के बाद मां ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक महिला ने जहर खिलाकर अपने तीन बच्चों हत्या करने के बाद खुद भी आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि आर्थिक तंगी से जूझकर महिला ने ये कड़ा कदम उठाया।

woman suicide after killing children
बच्चों की हत्या के बाद महिला ने की आत्महत्या  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में आर्थिक तंगी ने ली एक परिवार की जान
  • आर्थिक तंगी से जूझते हुए एक मां ने अपने तीन बच्चों की जान लेकर की आत्महत्या
  • महिला के पति की पहले ही डेंगू के कारण मौत हो चुकी है
  • पुलिस गहनता से मामले की कर रही है छानबीन

प्रयागराज : प्रयागराज जिले की हंडिया तहसील के असवा दाऊदपुर गांव में बुधवार रात एक महिला ने कथित तौर पर अपने तीन बच्चों को कुछ जहरीला पदार्थ खिलाकर उनकी हत्या कर दी और उसके बाद स्वयं भी आत्महत्या कर ली। प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है।

पोस्टमार्टम के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। उन्होंने बताया कि मृतकों में एक महिला, उसकी दो बेटियां और एक बेटा शामिल है। महिला के पति की इससे पहले डेंगू के कारण मौत हो चुकी है। बताया जाता है कि परिवार कई दिनों से आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। उसने पहले अपने बच्चों को जहर देकर मारा इसके बाद खुद भी आत्महत्या कर ली। 

महिला की उम्र 40 वर्ष बताई जाती है जबकि उसके बच्चों की उम्र 10 साल की बेटी, 6 साल की बेटी और 3 साल के बेटा है।जानकारी के मुताबिक जब पड़ोसियों ने सुबह के समय महिला के घर में कोई हरकत नहीं देखी तो उन्होंने उसके घर का दरवाजा खटखटाया।

जब अंदर से कोई जवाब नहीं आया तो पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस के आने पर घर का दरवाजा तोड़ा गया, जिसके बाद अंदर का नजारा देख सभी की आंखें फटी की फटी रह गई। पुलिस ने फिलहाल चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 
पुलिस के मुताबिक वह किसी तरह अपने बच्चों का भरन-पोषण कर रही थी।

चारों शवों के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं नजर आ रहे हैं इसलिए पुलिस पहली दफा मामला आत्महत्या का मान रही है। वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों ने हत्या का भी संदेह जताया है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की गहनता से छानबीन कर रही है।

अगली खबर