यूपी: अपराधियों के हौसले बुलंद, अदालत से लौट रहे रेप पीड़‍िता के पिता की गोली मारकर हत्‍या

यूपी के फिरोजाबाद में अदालती कार्यवाही से लौट रहे एक शख्‍स की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है। वह बेटी के साथ 6 माह पहले हुए रेप के मामले की सुनवाई से लौट रहे थे, जब उन पर हमला किया गया।

UP rape victim's father shot dead probe underway
रेप पीड़‍िता के पिता की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL

फिरोजाबाद : यूपी में एक रेप पीड़‍िता के पिता की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है। वारदात को किसने अंजाम दिया, फिलहाल इस बारे में कोई पुख्‍ता जानकारी सामने नहीं आ पाई है, पर पीड़‍ित के परिजनों का कहना है कि उन्‍हें कुछ दिनों पहले ही नाबालिग बच्‍ची के साथ रेप की वारदात को अंजाम देने वाले शख्‍स ने फोन कर धमकी दी थी। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

नाबालिग के साथ रेप का यह मामला करीब 6 माह पुराना है। उसके परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में उनकी शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया, जिसके कारण आरोपी को अब तक पकड़ा नहीं जा सका है और अब उसके हौसले इतने बुलंद हो गए कि उसने पीड़िता के परिवार को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है। लड़की के चाचा ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि उनका भाई रेप मामले की सुनवाई के बाद अदालत से लौट रहा था, जब उस पर गोली चलाई गई।

उन्‍होंने यह भी बताया कि नाबालिग के साथ रेप के आरोपी ने कुछ दिनों पहले ही उनकी भाभी को फोन कर धमकी दी थी, जिसके बाद यह घटना हुई है। पीड़‍ित परिवार का आरोप है कि इस घटना के पीछे रेप के आरोपी का हाथ हो सकता है। पुलिस ने रेप के मामले में पहले से ही फरार चल रहे आरोपी के बारे में सुराग देने वालों के लिए 15,000 रुपये के इनाम की घोषणा की थी, जिसे हत्‍या की इस वारदात के बाद बढ़ाकर 50,000 रुपये कर दिया गया है।

इस मामले में 3 पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई हुई है, जिन्‍हें प्रथम दृष्‍टया मामले में लापरवाही बरने का दोषी पाया गया है। इस सिलसिले में शिकोहाबाद के इंस्‍पेक्‍टर, नॉर्थ कोतवाली के इंस्‍पेक्‍टर और एक थाना इंचार्ज सस्‍पेंड कर दिया गया है। घटना यूपी के तिलक नगर की बताई जा रही है, जहां मंगलवार को अदालती कार्यवाही के बाद लौट रहे शख्‍स की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। इससे 6 महीने पहले यूपी के शिकोहाबाद में नाबालिग के साथ रेप का मामला सामने आया था।

घटना के बाद फिरोजाबाद के पुलिस अधीक्षक सचींद्र पटेल ने बताया कि पीड़‍ित परिवार की शिकायत पर इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।

अगली खबर