Kanpur clashes: विवादास्पद ट्वीट के लिए BJP युवा विंग के नेता हर्षित श्रीवास्तव गिरफ्तार

Harshit Srivastava: कानपुर में हाल ही में हुई हिंसा को लेकर पुलिस ने विवादास्पद ट्वीट के लिए बीजेपी युवा विंग के नेता हर्षित श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया है।

arrest
कानपुर में 3 जून को हिंसा हुई थी 

कानपुर पुलिस ने हाल ही में जिले में हुई झड़पों के मद्देनजर विवादास्पद ट्वीट के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के युवा विंग के नेता हर्षित श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया है। मामला दर्ज किया गया है। जिला भाजपा (भाजयुमो) नेता हर्षित श्रीवास्तव को क्षेत्र में लाला के नाम से भी जाना जाता है। उनके ट्विटर बायो से पता चलता है कि वह जिले में बीजेपी युवा विंग और एबीवीपी के पदाधिकारी हैं।

कानपुर सीपी विजय सिंह मीणा ने मंगलवार को कानपुर हिंसा पर बताया कि अब तक कुल 50 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एक प्रिंटिंग प्रेस के मालिक से भी पूछताछ की गई कि भड़काऊ पोस्टर कहां से छापा गया। हमने जनता से अपील की थी कि वे हमें फोटो और वीडियो भेजें जो हमारी मदद कर सकें, एसआईटी टीम उनकी जांच कर रही है। 

पुलिस ने सोमवार को झड़पों में शामिल 40 से अधिक संदिग्धों की तस्वीरें जारी कीं। लोगों से उनकी पहचान और गिरफ्तारी के लिए इनपुट मांगे। इसके अलावा जांचकर्ता गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी से जब्त किए गए मोबाइल फोन पर चल रहे 141 व्हाट्सएप समूहों में पाए गए संदेशों को स्कैन कर रहे हैं, ताकि शहर में हिंसा भड़काने की संभावित साजिश की उत्पत्ति का पता लगाया जा सके। पुलिस ने अब तक हयात और उसके तीन अन्य सहयोगियों के छह मोबाइल फोन जब्त किए हैं। सूत्रों ने कहा कि इनमें से ज्यादातर व्हाट्सएप ग्रुपों में उस दिन दुकानों को बंद करने के लिए दिए गए कॉल के बारे में जानकारी साझा की जा रही थी। 

अगली खबर