West Bengal: बीएसएफ को मिली बड़ी सफलता, 5 करोड़ रुपए से अधिक के 81 सोने के बिस्कुट के साथ तस्कर गिरफ्तार

West Bengal: लगातार चार दिनों में सोने की तस्करी की ये तीसरी घटना है। इससे पहले बुधवार को बीएसएफ की एक टुकड़ी ने 2.40 करोड़ रुपए के 40 सोने के बिस्कुट जब्त किए थे। वहीं मंगलवार को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 2.42 करोड़ रुपए के सोने के बिस्कुट बरामद किए गए थे।

West Bengal Big success for BSF smuggler arrested with 81 gold biscuits worth over Rs 5 crore
5 करोड़ से अधिक के 81 सोने के बिस्कुट के साथ तस्कर गिरफ्तार। (सांकेतिक फोटो) 

West Bengal: पश्चिम बंगाल के नदिया में सोमवार को सीमा सुरक्षा बल ने 5 करोड़ रुपए से अधिक के 81 सोने के बिस्कुट की तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान उत्तर 24 परगना निवासी नाजिम मंडल के रूप में हुई है, जो अवैध रूप से बांग्लादेश से लगभग 9.7 किलोग्राम सोने के बिस्कुट भारत ला रहा था।

5 करोड़ से अधिक के 81 सोने के बिस्कुट के साथ तस्कर गिरफ्तार

पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास खेती कर रहा था, जब बांग्लादेश के एक मूल निवासी ने उसे 5.02 करोड़ रुपए से अधिक के सोने के बिस्कुट दिए। वह अपने गांव जा रहा था तभी बीएसएफ के एक जवान ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद आरोपी और सोने के बिस्कुट को बगदाह स्थित कस्टम कार्यालय को सौंप दिया गया है। 

Mumbai News: मुंबई में चोर कर गया खेल, दस लाख का नेकलस खरीदने के लिए दे दिए सोने के नकली बिस्कुट, ऐसे खुला भेद

चार दिनों में सोने की तस्करी की ये तीसरी घटना

गौरतलब है कि लगातार चार दिनों में सोने की तस्करी की ये तीसरी घटना है। इससे पहले बुधवार को बीएसएफ की एक टुकड़ी ने 2.40 करोड़ रुपए के 40 सोने के बिस्कुट जब्त किए थे। वहीं मंगलवार को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 2.42 करोड़ रुपए के सोने के बिस्कुट बरामद किए गए थे।

3 करोड़ के सोने के बिस्कुट समेत नई दिल्ली स्टेशन से दबोचा गया संदिग्ध तस्कर

उन्होंने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए राजस्व आसूचना निदेशालय के अधिकारियों ने सिलीगुड़ी जंक्शन क्षेत्र से सोमवार को दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने कहा कि आरोपियों के पास से 4.81 किलोग्राम वजनी सोने के 29 बिस्कुट बरामद किए गए, जो उन्होंने अपने जूतों में छिपाए थे। 

अगली खबर