Goldi Brar : कौन है गोल्डी बराड़? सिद्धू मूसेवाला की हत्या से क्या है कनेक्शन

Sidhu Moosewala’s death Case : पुलिस का कहना है कि भागने के बाद गोल्डी ने अपना गैंग तैयार किया। वह अपनी साजिशों को अंजाम देने के लिए लॉरेंस बिश्नोई एवं काला जाथेड़ी जैसे गैंगस्टरों की मदद लेता है। माना जा रहा है कि मूसेवाला की हत्या की साजिश भी तिहाड़ जेल में रची गई है।

Who is Goldi Brar? claimed responsibility of Sidhu Moosewala’s death
सिद्धू मूसावाला की हत्या में आया है गोल्डी बराड़ का नाम। 
मुख्य बातें
  • रविवार को मानसा जिले में हुई पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या
  • मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी कनाडा में रहने वाले गोल्डी बराड़ ने ली
  • पुलिस को लगता है कि गोल्डी ने गैंगस्टर बिश्नोई की मदद से सिद्धू की हत्या कराई

Sidhu Moosewala Murder : पंजाबी सिंगर एवं रैपर सिद्धू मूसेवाला की रविवार को मानसा जिले में हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी। सोशल मीडिया पर इस हत्या की जिम्मेदारी कथित रूप से कनाडा में रहने वाले गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली। बराड़ को तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी बताया जाता है। बताया जा रहा है कि इन दोनों ने ही मूसेवाला की हत्या की साजिश रची और अपने गुर्गों से हत्या को अंजाम दिलवाया।  पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने रविवार को कहा कि मूसेवाला की हत्या के तार शिरोमणि अकाली दल के नेता विकी मिद्दुखेड़ा की हत्या से जुड़े हो सकते हैं। बराड़ ने अपने कथित सोशल मीडिया पोस्ट में भी कहा कि मूसेवाला का हत्या मिद्दुखेड़ा के कत्ल का बदला है। 

कौन है गोल्डी बराड़

  • गोल्डी बराड़ उर्फ सतिंदर सिंह का जन्म पंजाब के फरीदकोट जिले में हुआ। 
  • कनाडा भागने से पहले वह पंजाब में वसूली के रैकेट में शामिल था।  गोल्डी कनाडा से ही अपने गैंग को चलाता है। 
  • युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में बराड़ के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी है। 
  • गत जुलाई में गोल्डी के चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की चंडीगढ़ में हत्या कर दी गई। गुरलाल गैंगस्टर बिश्नोई का करीबी सहयोगी थी। इसके बाद बिश्नोई गैंग ने हत्या का बदला लेने के लिए फरीदकोट में युवा कांग्रेस के नेता गुरलाल पहलवान की हत्या कर दी। इसके हत्याकांड के बाद गोल्डी 2021 में कथित रूप से कनाडा भाग गया। 

भागने के बाद गोल्डी ने अपना गैंग तैयार किया
पुलिस का कहना है कि भागने के बाद गोल्डी ने अपना गैंग तैयार किया। वह अपनी साजिशों को अंजाम देने के लिए लॉरेंस बिश्नोई एवं काला जाथेड़ी जैसे गैंगस्टरों की मदद लेता है। माना जा रहा है कि मूसेवाला की हत्या की साजिश भी तिहाड़ जेल में रची गई है। सूत्रों का कहना है कि मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस को एक फोन मिला है और इस फोन पर संदिग्ध शाहरूख की बातचती गोल्डी से हुई है। 

बड़ी साजिश का हिस्सा है सिद्धू मूसेवाला की हत्या, सामने आया कनाडा से लेकर तिहाड़ जेल का कनेक्शन

सिद्धू को मारने का प्लान कनाडा में बना?
सूत्रों का कहना है कि सिद्धू को जान से मारने का सबसे पहले प्लान कनाडा में बना। फिर इस साजिश को दिल्ली तक पहुंचाया गया। इस साजिश को दिल्ली के अलावा राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में भी रचा गया। कनाडा में प्लान बनाकर इसे तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई तक पहुंचाया गया। जेल में ही सिद्धू की मौत की पटकथा लिखी जाने लगी। इस पूरी कहानी में शाहरूख की भूमिका सबसे संदिग्ध है। फिलहाल दिल्ली पुलिस शाहरूख से पूरी जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है। 

अगली खबर