उदयपुर हत्याकांड में बड़ा खुलासा, कन्हैयालाल की हत्या के जरिए दंगा भड़काने की थी साजिश

उदयपुर के कन्हैयालाल की नृशंस हत्याकांड में गौस मोहम्मद और रियाज ने जो खुलासे किए हैं, उसे सुनकर आप के होश उड़ जाएंगे। कन्हैयालाल की हत्या के पीछे बड़े पैमाने पर दंगा भड़काना मकसद था।

Udaipur tailor killed news, Udaipur tailor killed news, Udaipur tailor full video, Udaipur tailor latest news Gaus Mohammed, riyaj
गौस और रियाज के मंसूबे थे बेहद खतरनाक, खुलासा 
मुख्य बातें
  • गौस मोहम्मद और रियाज एनआईए के कब्जे में
  • पूछताछ में कई खुलासे, पाकिस्तान से कनेक्शन
  • रियाज का कनेक्शन अलसूफा से, राजस्थान के कई शहरों में दंगा भड़काने की साजिश

उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड में मुख्य दो आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज एनआईए के कब्जे में हैं। पूछताछ में जानकारी मिली थी कि इन दोनों के संबंध पाकिस्तान स्थित दावते इस्लामी से थे। अब जांच जैसे जैसे आगे बढ़ रही है एक एक खुलासे हो रहे हैं।जांच एजेंसियों की पूछताछ में पता चला है कि रियाज, अलसूफा नाम के संगठन से पिछले पांच साल से जुड़ा हुआ था और दो महीने से वो अलसूफा को लीड कर रहा था। ये दोनों राजस्थान के आठ जिलों में आईएसआईएस के लिए स्लीपर सेल बनाने में जुटे हुए थे। इसके साथ ही जयपुर में सीरियल ब्लास्ट की साजिश रच रहे थे। 

सनसनीखेज खुलासे

  1. उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या करने वाले रियाज और गौस मोहम्मद से खुलासा
  2. राजस्थान के 8 जिलों में ISIS के लिए स्लीपर सेल बना रहे थे दोनों आरोपी
  3. रियाज ने पाकिस्तान के कराची में ली थी आतंक की ट्रेनिंग  
  4. रियाज जब्बार ने 20 साल पहले छोड़ दिया था घर रोजगार की तलाश में उदयपुर आए रियाज का पाकिस्तान में बैठे एक मौलाना के जरिए ब्रेनवॉश किया। उसकी शादी कराई और फिर ट्रेनिंग के लिए उसे और गौस मोहम्मद को पाकिस्तान भेजा। ट्रेनिंग के बाद रियाज ने गौस मोहम्मद को भी अपने साथ जोड़ लियाजयपुर में सीरियल ब्लास्ट की प्लानिंग कर रहे थे
  5. 2 महीने से अलसूफा को लीड कर रहे थे। रियाज का अलसूफा से संबंध, पांच साल से संपर्क में था
  6. चित्तौड़ से  3 और शख्स विस्फोटकों के साथ पकड़े गए
  7. उदयपुर में दंगा भड़काने के लिए कन्हैयालाल का मर्डर किया गया
  8. बांसवाड़ा, उदयपुर, भीलवाड़ा, जोधपुर में थे एक्टिव
  9. पाकिस्तान के मौलान के संपर्क में था रियाज

उदयपुर बंद की पुकार
उदयपुर हत्याकांड के विरोध में कई हिंदू संगठनों ने बंद बुलाया है। इन सबके बीच राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने हर किसी से शांति बनाए रखने की अपील की है। बीजेपी के कद्दावर नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि अब जिस तरह से जानकारी सामने आ रही है उससे साफ है कि गहलोत सरकार सुरक्षा के मामले में सोती रही है। 

अगली खबर