Kanpur: 'यहां से पलायन कर रहे हैं', दीवार पर लिखे संदेश से हरकत में आई पुलिस, आरोपियों पर लगेगा NSA

पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि दो संप्रदायों के मामले में एक लड़की से छेड़छाड़ हुई थी। इस मामले में एफआईआर दर्ज किया गया था। शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज हुई थी।

Conversion Case: Hindu family alleges intimidation, Police invoke NSA, Gangster Act
कानपुर में जबरन धर्म परिवर्तन का मामला। 

कानपुर :  उत्तर प्रदेश के कानपुर में धर्म परिवर्तन मामले को पुलिस ने काफी गंभीरता से लिया है। हिंदू संप्रदाय की लड़की से छेड़खानी मामले में पुलिस ने अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि कार्रवाई के डर से कई आरोपी परिवार सहित फरार हैं। दरअसल, इलाके के करीब 10 परिवारों ने पुलिस से शिकायत की है कि इलाके में रहने के लिए उन्हें मुस्लिम धर्म अपनाने की धमकी मिली है। इसलिए वे अपनी संपत्तियां यहां से बेचकर दूसरी जगह जाना चाहते हैं। परिवारों की शिकायत के बाद कानपुर पुलिस हरकत में आई है। कानपुर के पुलिस कमिश्नर का कहना है कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एवं एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

गंभीर हुई पुलिस, जांच शुरू की
पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि कर्नलगंज में दो संप्रदायों के मामले में एक लड़की से छेड़छाड़ हुई थी। इस मामले में एफआईआर दर्ज किया गया था। शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज हुई थी। इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। यहां के स्थानीय नागरिक असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'डीसीपी के नेतृत्व में इस मामले की जांच की जा रही है। डराने-धमकाने वाले मामले में भी गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस आरोपियों पर एनएसए और गैंगस्टर के तहत कार्रवाई करेगी। किसी को ऐसा मौका नहीं दिया जाएगा कि वह अपने पड़ोसी को असुरक्षित महसूस कराए। कानपुर नगर में कोई भी कहीं भी रहने के लिए स्वतंत्र है।' 

अगली खबर