गिरफ्तार 7 आतंकी फिर 10 दिनों की पुलिस रिमांड पर, दिल्ली पुलिस ने किया बड़ी साजिश का भांडाफोड़

क्राइम
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Sep 29, 2021 | 21:28 IST

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गिरफ्तार 7 आतंकी जावेद, जीशान, ओसामा, जान मोहम्मद, मूलचंद उर्फ लाला और अबू बकर को एक बार फिर पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

Delhi Police busted a big conspiracy arrested 7 terrorists on 10 day police remand
गिरफ्तार किए गए 7 आतंकी फिर पुलिस रिमांड पर 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज आईएसआई और अंडरवर्ल्ड के मोड्यूल का भांडाफोड़ करते हुए गिरफ्तार किए गए 7 आतंकियों जावेद, जीशान, ओसामा, जान मोहम्मद, मूलचंद उर्फ लाला, अबू बकर को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जहां से कोर्ट ने उन्हें एक बार फिर 10 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस ने कोर्ट में दलील दी है।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल कोर्ट से रिमांड मांगते हुए दलील दी कि अभी दिल्ली पुलिस को भारत में मौजूद और भी आतंकियों को ट्रेस करना है जिन्हें PAK-ISI ने ट्रेनिंग दी हुई है भारत में आतंकी हमले करने की। भारत में ISI के moduel  का पता लगाकर उनका पर्दाफाश करना है ये मोड्यूल भारत में रह कर ही ऑपरेट कर रहा है। अंडरवर्ल्ड और आतंकियों के बीच की कनेक्टिविटी और इनसे जुड़े लोगों की पहचान करनी है। भारत में फैले स्लीपर सेल के एक और मोड्यूल का पता लगाना है।

गिरफ्तार आतंकियों ने भारत के कई राज्यों में ट्रैवल किया है, ये ट्रैवल किस मकसद से किया गया इसका पता लगाना है। आतंकियों और अंडरवर्ल्ड के मनी ट्रेल का पता लगाना है। आईईडी की डिलीवरी के सोर्स का पता लगाना है। साथ-साथ कुछ ओर हथियारों की बरामदगी हो सकती है।

जांच में पता चला है कि आतंकी मूलचंद उर्फ ​​लाला को आरोपी ओसामा के माध्यम से एक लाख रुपए दिए गए। इस पैसे के मनी ट्रेल की पहचान करनी है। इसके अलावा कोर्ट में दिल्ली पुलिस की तरफ से कहा गया की ये एक बड़ी साजिश है जिसमें भारत के मल्टीपल सीटी में ब्लास्ट करना था।

अगली खबर