मुर्तजा ने दी सनसनीखेज जानकारी, हमले को अंजाम देने के बाद भागना चाहता था कनाडा

गोरखनाथ मंदिर हमले का मुख्य आरोपी मुर्तजा वारदात को अंजाम देने के बाद कनाडा भागना चाहता था। जैसे जैसे इस मामले में जांच आगे बढ़ रही है सनसनीखेज जानकारियां सामने आ रही हैं। बुधवार को संभल, बिजनौर और कानपुर में छापेमारी की गई थी।

Gorakhnath temple attack, Gorak Nath Mandir Attack, Murtaza, ATS, ISIS, Canada
मुर्तजा ने दी सनसनीखेज जानकारी, हमले को अंजाम देने के बाद भागना चाहता था कनाडा 
मुख्य बातें
  • गोरखनाथ मंदिर हमले का मुख्य आरोपी है मुर्तजा
  • मुर्तजा से एटीएस कर रही है पूछताछ
  • पूछताछ में सीरिया और कनाडा कनेक्शन की जानकारी

गोरखनाथ हमले के मुख्य आरोपी मुर्तजा अब्बासी के बारे में सनसनीखेज जानकारियां सामने आ रही हैं। एटीएस को पूछताछ में पता चला है कि वारदात को अंजाम देने के बाद वो कनाडा भागना चाहता था। लेकिन वो सुरक्षा बलों की गिरफ्त से बच नहीं सका। मुर्तजा की दी हुई जानकारी के बाद एटीएस ने संभल, कानपुर और बिजनौर में छापेमारी की थी और कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी हुई। इससे पहले मुर्तजा के बैंक खातों को खंगाला गया था जिसमें चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। मसलन मुर्तजा के पास कुल पांच बैंक खाते थे जिसमें से एक का संबंध नेपाल से था। नेपाल वाले खाते से उसने आईएसआईएस को आठ लाख रुपए भेजे थे। इसके साथ ही यह भी पता चला कि वो अपने घर की छत पर निशानेबाजी का अभ्यास करता था।

खुलासा दर खुलासा
Gorakhpur Temple पर अटैक के मुख्य आरोपी Murtaza Abbas को लेकर नया खुलासा हुआ है। ATS को  मुर्तजा को लेकर पहले से ही शक था। तो सवाल है कि आखिर इतनी बड़ी आतंकी साजिश के पीछे कौन है ? एजेंसियों को शक है कि कोई एक शख्स इतनी बड़ी वारदात को अकेले अंजाम नहीं दे सकता है। इसके पीछे कहीं ना कहीं बड़े आका शामिल हैं। मुर्तजा को हैंडलर के तौर पर इस्तेमाल किया गया होगा। इसके साथ ही जिस तरह से उसके लैपटॉप से जानकारी मिली है उसे देखने के बाद ऐसा लगता है कि इसमें कई और लोग शामिल होंगे।

मुर्तजा पर अखिलेश यादव का आया रिएक्शन, बोले- उसके पिता की कही बातों पर भी जांच होनी चाहिए 

अगली खबर