नेपाली नागरिक इजरायल राजस्थान पुलिस के कब्जे में, इंस्टाग्राम के जरिए नाबालिग लड़की को था फांसा

क्राइम
भंवर पुष्पेंद्र
Updated Jun 24, 2022 | 20:03 IST

नेपाल के इजरायल ने कतर में रहते हुए भारत की लड़की से धोखे से दोस्ती की। नाबालिग को लेने के लिए कतर से दिल्ली फ्लाइट से आया और ट्रेन से नाबालिग को लेकर नेपाल के लिए रवाना हो गया।

dausa news, rajasthan police, israel, love affair
इंस्टाग्राम जरिए नाबालिग लड़की को था फांसा,आरोपी नेपाली नागरिक अरेस्ट 
मुख्य बातें
  • कतर में एक कंपनी में काम करता था आरोपी इजरायल
  • इंस्टाग्राम पर स्मार्ट फोटो लगाकर नाबालिक लड़की को फंसाया
  • दिल्ली एयरपोर्ट से ट्रेन के माध्यम से पहुंचा था आरोपी इजराइल बांदीकुई

दौसा: कहते हैं प्यार अंधा होता है और प्यार के लिए एक देश से दूसरे देश भी प्रेमी दौड़े चले आते है लेकिन सोशल मीडिया पर होने वाला प्यार अंधा होने के साथ-साथ धोखेबाज भी हो सकता है। ऐसा ही मामला सामने आया है दौसा जिले में। दरअसल 19 जून के दिन दौसा के बांदीकुई की रहने वाली एक नाबालिग लड़की घर से कुरकुरे लेने के लिए निकली थी लेकिन वह वापस नहीं लौटी इसके बाद परिजनों ने बांदीकुई थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया।

इंस्टाग्राम के जरिए नाबालिग को प्रेम जाल में फंसाया
आरोपी इजरायल नाकाफ ने इंस्टाग्राम के जरिए बांदीकुई की रहने वाली नाबालिग लड़की को प्रेम जाल में फंसाया। आरोपी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्मार्ट फोटो अपलोड की ताकि नाबालिक लड़की धोखे में आकर फंस जाए। इधर बताया जा रहा है कि जैसे ही 19 जून को लड़की आरोपी से मिली तो उसे देखकर वह हतप्रभ रह गई और अपने आप को ठगा सा महसूस करने लगी लेकिन वह आरोपी के झांसे में आकर ट्रेन में बैठ गई और चली गई। आरोपी इजराइल नाकाफ भी नाबालिग लड़की को दरभंगा के रास्ते नेपाल ले जाने की फिराक में था लेकिन पुलिस ने दरभंगा में ही उन्हें दबोच लिया।

बिहार के दरभंगा में हुई गिरफ्तारी
घटना के बाद पूरे शहर में आक्रोश व्याप्त हो गया, लोग विरोध जताने लगे वही पुलिस भी तत्काल सक्रिय हुई। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और सोशल मीडिया के माध्यम से नाबालिक लड़की दिखाई देने पर सूचना देने की अपील भी जारी की गई। सोशल मीडिया पर चल रही यह अपील 19 जून को ही मालाणी एक्सप्रेस में सवारी कर रहे हैं एक यात्री के पास पहुंची तो उसने तत्काल सामने नाबालिक लड़की को एक लड़की के साथ देखा तो तत्काल फोटो खींचकर पुलिस को भिजवा दिया। इसके बाद पुलिस ने फोटो के जरिए नाबालिक की पुष्टि की और उसके बाद ट्रेन का पीछा करने के लिए पुलिस की टीमें रवाना हुई साथ ही तकनीकी आधार पर लोकेशन ट्रेस करते हुए बिहार के दरभंगा में जाकर पुलिस पहुँची।

Rajasthan: राजस्थान में लिव-इन पार्टनर से विवाद के बाद महिला ने खुद को लगाई आग, ब्वॉयफ्रेंड फरार

ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया दौसा
जिसके बाद पुलिस ने ट्रेन के अंदर से नाबालिक लड़की को दस्तयाब करने के साथ आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जहां से पुलिस ने आरोपी को तत्काल दरभंगा की कोर्ट में पेश किया और 3 दिन का ट्रांजिस्ट रिमांड लिया। रिमांड लेने के बाद पुलिस की टीम नाबालिक लड़की और आरोपी को लेकर दोसा आई जहां आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 7 दिन के रिमांड में सौंपा गया है। जब पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो सामने आया कि उसका नाम इजराइल है और वह नेपाल का रहने वाला है इजराइल वर्तमान में कतर में एक निजी कम्पनी में नौकरी कर रहा था।

अगली खबर