EXCLUSIVE: Jahangirpuri Violence पर पुलिस का बड़ा खुलासा, Delhi हिंसा के पीछे भी PFI का हाथ

16 April को दिल्ली में हुई Jahangirpuri Violence हिंसा को लेकर Delhi Police ने बड़ा खुलासा किया है। जांच में इस बात का दावा किया गया है कि Jahangirpuri को दहलाने के लिए PFI का हाथ ! #

Police's big disclosure on Jahangirpuri Violence, PFI's hand behind Delhi violence
Jahangirpuri Violence पर Police का बड़ा खुलासा, Delhi हिंसा के पीछे भी PFI का हाथ ! | Hindi News  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • जहांगीरपुरी हिंसा के पीछे भी PFI? दिल्ली पुलिस फाइल से बड़ा खुलासा!
  • दिल्ली हिंसा पर EXCLUSIVE खुलासा, दिल्ली हिंसा में PFI का स्टूडेंट विंग शामिल
  • पुलिस की IFSO यूनिट फोन का डाटा खंगाल रही है

Jahangirpuri Violence:  दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा में साजिश की परतें धीरे-धीरे खुल रही है। 16 अप्रैल को दिल्ली में हुई हिंसा पर बड़ा खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस की जांच में दावा किया जा रहा है कि जहांगीरपुरी को दहलाने के पीछे  PFI का हाथ हो सकता है। हिंसा की जांच में जुटी पुलिस को पता चला है कि जिस जगह पर हिंसा हुई वहां PFI के स्टूडेंट विंग के 119 लड़के रहते हैं।

आरोपियों की तलाश जारी

अब तक की जांच से दावा किया जा रहा है कि  जिस वक्त हिंसा भड़की उस समय करीब 12 से ज्यादा PFI की स्टूडेंट विंग के लोग उसमें शामिल थे। पुलिस अब इन आरोपियों की पहचान में जुट गई है। ताकि इनकी जल्दी गिरफ्तारी हो सके। इसके अलावा दिल्ली स्पेशल सेल की IFSO यूनिट 22 आरोपियों समेत 3 नाबालिगों के मोबाइल फोन खंगाल रही है। साथ ही फोन से डिलीट कि डाटा को रिस्टोर कर रही है। ताकी सच जल्द सामने आ सके।

जहांगीरपुरी में बुलडोजर की कार्रवाई पर SC ने लगाई रोक, यथास्थिति बनाए रखने का आदेश

पीएफआई का हाथ

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर खुलासों का सिलसिला जैसे-जैसे बढ़ रहा है। पुलिस को एक से बढ़कर एक जानकारी मिल रही है। जांच में जुटी दिल्ली पुलिस को पता चला है कि..जिस जगह जंहागीरपुरी में हिंसा हुई..वहां पीएफआई के स्टूडेंट विंग के लड़के रहते थे। जहांगीरपुरी में PFI स्टूडेंट विंग के 119 लड़के रहते हैं जिसमें से करीब 12 लड़के हिंसा में शामिल थे।पुलिस लगातार इनकी पहचान में जुटी है और गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

जहांगीरपुरी हिंसा: मुख्य आरोपी अंसार से हुई पूछताछ, किए कई बड़े खुलासे

निकाली तिरंगा यात्रा

अब इस सबसे इतर, रविवार को जंहागीरपुरी में मजहबी नफरत को दूर करने के लिए कुशल चौक से तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस यात्रा के जरिए अमन शांति की कोशिश की गई। तिरंगा यात्रा जहांगीरपुर में  करीब ढाई  किलोमीटर तक चली। स्थानीय लोगों ने भी तिरंगा यात्रा का फूलों से स्वागत किया।  एक तरफ पुलिस की जांच जारी है तो..दूसरी तरफ जहांगीरपुर में हालात को पहले से ज्यादा बेहतर करने के लिए स्थानीय लोग भी हर तरह से कोशिश कर रहे हैं। 

मौलवी तौकीर रजा ने कहा- ईद के 10 दिन बाकी, उसके बाद देशव्यापी 'जेल भरो' आंदोलन करेंगे

अगली खबर