TIMES NOW नवभारत पर Kanpur हिंसा का नया वीडियो, हिंसक भीड़ की अगुवाई कर रहा था हयाल जफर हाशमी

कानपुर में कल हुई हिंसा के बाद आज हालात सामान्य हैं। कल नमाज के बाद हुई हिंसा के तुरंत बाद योगी सरकार ने पुलिस के सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। इस आदेश के बाद हरकत में आई पुलिस ने ताबड़तोड़ एक्शन लिया और इस हिंसा में शामिल 36 लोगों की पहचान कर ली है।

Video of Kanpur violence on Times Now Navbharat Hayal Zafar Hashmi was leading the violent mob
Kanpur के दंगाई पर FIR की Exclsuive Copy Times Now Navbharat पर  
मुख्य बातें
  • Kanpur के दंगाई पर FIR की Exclsuive Copy Times Now Navbharat पर
  • कानपुर के बेकनगंज इलाके का सीसीटीवी फुटेज
  • हयात जफर को मुख्य आरोपी बताया जा रहा है

Kanpur Hinsa मामले में नया वीडियो सामने आया है। इसमें देखा जा रहा है कि दंगा करने वाले ठेले पर ईंट-पत्थर लेकर आए थे। उन्होंने जमकर पुलिस पर पत्थरबाजी की। कानपुर में शुक्रवार को जमकर बवाल हुआ। हिंसा का वीडियो अब इस घटना की भयावहता को बता रहा है। इसी बीच Times Now Navbharat को दंगाई पर FIR की Exclsuive Copy मिली है। कानपुर हिंसा में अभी तक 3 FIR दर्ज हो चुकी हैं। इस बीच मोहम्मद नदीम नाम के शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है जो हिंसा से पहले का है।

हयात जफर मुख्य आरोपी

हयात जफर हाशमी मुख्य आरोपी है। पहली FIR में 36 लोग नामज़द हैं जबकि दूसरी FIR,1000 अज्ञात लोगों पर दर्ज है वहीं तीसरी FIR-19 नामजद, 350 अज्ञात दर्ज हैं। दो FIR में हयात जफर हाशमी का नाम है। कानपुर हिंसा का CCTV फुटेज भी सामने आया है जिसमें उपद्रवी दंगा करते दिख रहे हैं। दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए। जुमे की नमाज के बाद जबरन बाजार बंद कराने की कोशिश हुई थी।

Kanpur Violence में 100 से ज्यादा लोगों ने की हिंसा, आरोपियों के खिलाफ एक्शन में योगी सरकार

मायावती का सरकार पर हमला

इस बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने कानपुर में हुई हिंसा और पथराव की घटना को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोला और ट्वीट कर कहा, ‘राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के राज्य के दौरे के वक्त कानपुर में दंगा व हिंसा भड़कना अति-दुःखद, दुर्भाग्यपूर्ण व चिन्ताजनक है और पुलिस खुफिया तंत्र की विफलता का संकेत है। सरकार को समझना होगा कि शान्ति व्यवस्था के अभाव में प्रदेश में निवेश व यहां का विकास कैसे संभव होगा? सरकार इस घटना की धर्म, जाति व दलगत राजनीति से ऊपर उठकर स्वतंत्र व निष्पक्ष तथा उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे ताकि ऐसी घटना आगे न होने पाए।’

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा पर योगी सरकार का सख्त फैसला, गैंगस्टर एक्ट से बुलडोजर तक

अगली खबर