Omicron cases in Delhi : दिल्ली पर बढ़ा ओमीक्रोन का खतरा, राजधानी में महाराष्ट्र से ज्यादा हुए केस  

Omicron Cases in India : देश में ओमीक्रोन पैर पसारता जा रहा है। भारत में ओमीक्रोन का पहला मामला दो दिसंबर को आया था। धीरे-धीरे कोरोना के इस नए वैरिएंट के केस बढ़ने लगे। 17 दिसंबर को ओमीक्रोन के केस 100 के पार चले गए।

57 Omicron Variant cases in Delhi india reports 213 cases
देश में 200 से ज्यादा हुए ओमीक्रोन के केस।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • देश में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना का नया वैरिएंट ओमीक्रोन
  • ओमीक्रोन केस की संख्या 200 से ज्यादा हो गई है, दिल्ली में सबसे ज्यादा केस
  • कोरोना के इस नए वैरिएंट ओमिक्रोन को ज्यादा गंभीर एवं संक्रामक माना जा रहा है

नई दिल्ली : देश में ओमीक्रोन वैरिएंट के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के इस नए वैरिएंट के अब तक 213 केस सामने आ चुके हैं। राजधानी दिल्ली ओमीक्रोन के एक बड़े केंद्र के रूप में उभरती दिख रही है। दिल्ली में ओमीक्रोन वायरस से संक्रमण की संख्या बढ़कर 57 हो गई है जबकि महाराष्ट्र में केस की संख्या 54 है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक उपचार के बाद अब तक 90 मरीजों को ठीक किया जा चुका है। दिल्ली में ओमीक्रोन के बढ़ते केस चिंता का विषय हैं।  

देश में ओमीक्रोन का पहला केस दो दिसंबर को मिला

देश में ओमीक्रोन पैर पसारता जा रहा है। भारत में ओमीक्रोन का पहला मामला दो दिसंबर को आया था। धीरे-धीरे कोरोना के इस नए वैरिएंट के केस बढ़ने लगे। 17 दिसंबर को ओमीक्रोन के केस 100 के पार चले गए जबकि 21 दिसंबर को संक्रमण के मामलों की संख्या 200 से ज्यादा हो गई। अब तक 14 राज्यों में ओमीक्रोन के केस मिल चुके हैं।   

'डेल्टा की तुलना में ओमीक्रोन तीन गुना अधिक संक्रामक'; केंद्र ने राज्यों को चेताया, उछाल पर नजर रखने को कहा

24 घंटे में देश में कोरोना के 6,317 नए केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश भर में कोरोना के 6,317 नए मामले सामने आए हैं जबकि 318 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान उपचार के बाद 6,906 लोगों को ठीक किया गया है। देश में एक्टिव केस की संख्या 78,190 है। 

ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे पर केजरीवाल बोले-बूस्टर डोज के लिए दिल्ली तैयार, केंद्र सरकार दे इजाजत 

कोरोना संक्रमण के आंकड़े

देश में पिछले साल सात अगस्त को संक्रमितों की संख्या 20 लाख, 23 अगस्त को 30 लाख और पांच सितंबर को 40 लाख से अधिक हो गई थी। वहीं, संक्रमण के कुल मामले 16 सितंबर को 50 लाख, 28 सितंबर को 60 लाख, 11 अक्टूबर को 70 लाख, 29 अक्टूबर को 80 लाख और 20 नवंबर को 90 लाख के पार चले गए थे। देश में 19 दिसंबर को ये मामले एक करोड़ के पार, इस साल चार मई को दो करोड़ के पार और 23 जून को तीन करोड़ के पार चले गए थे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर