Delhi News: दिल्ली की तीन सड़कों की बदलेगी तस्‍वीर, सरकार से मिली मंजूरी, पास हुआ 23.96 करोड़ का बजट

Delhi News: दिल्‍ली की आप सरकार इस समय राजधानी की सड़कों का जीर्णोद्धार करने में जुटी है। दिल्‍ली में चल रही परियोजनाओं की समीक्षा करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में उप मुख्‍यमंत्री ने तीन सड़कों के जीर्णोद्धार के लिए 23.96 करोड़ रुपये का बजट पास किया है।

roads construction
सड़क की मरम्‍मत करते कर्मचारी   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • तीन सड़कों के जीर्णोद्धार के लिए 23.96 करोड़ का बजट पास
  • आउटर रिंग रोड सुधार प्रोजक्‍ट में खर्च होगा यह बजट
  • उप मुख्‍यमंत्री और पीडब्‍ल्‍यूडी अधिकारियों की बैठक में लिया गया फैसला

Delhi News: दिल्‍ली की तीन प्रमुख सड़कों की तस्‍वीर बदलने वाली है। इसके लिए आप सरकार द्वारा 23.96 करोड़ रुपये का बजट जारी कर दिया गया है। उपमुख्यमंत्री मंत्री मनीष सिसोदिया ने लोक निर्माण विभाग की परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए पीडब्‍ल्‍यूडी के अधिकारियों के साथ बैठक की थी, जिसमें बीजे मार्ग पर अंडरपास के निर्माण कार्य के साथ-साथ मध्य और नई दिल्ली की सड़कों के मेंटेनेंस कार्यों की समीक्षा की। जिसमें इन तीन सड़कों के लिए बजट जारी किया गया।

इस बैठक में पीडब्‍ल्‍यूडी द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों पर चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि, बीजे मार्ग पर बन रहे अंडरपास के साथ बनाए जा रहे फुटओवर ब्रिज और स्काईवॉक के लिए लिफ्ट और एस्केलेटर लगाने की मंजूरी दी गई। इसके लिए तत्‍काल 2.54 करोड़ रुपये की परियोजना को मंजूरी मिल गई। इसी बैठक में उपमुख्यमंत्री ने शक्ति नगर पंप हाउस के सब-स्टेशन को अपग्रेट करने के लिए करीब 1.26 करोड़ रुपये की परियोजना कार्य को भी मंजूरी दी।

आउटर रिंग रोड सुधार प्रोजक्‍ट में है कार्य

बता दें कि यह कार्य आउटर रिंग रोड सुधार प्रोजक्‍ट के तहत किया जा रहा है। इस प्रोजेक्‍ट के तहत पीडब्ल्यूडी द्वारा कॉरिडोर सुधार प्रोजेक्ट आईआईटी से एनएच-आठ और इसके प्रभाव वाले क्षेत्रों में आने वाले आउटर रिंग रोड में सुधार किया जा रहा है। इस प्रोजेक्‍ट का एक बड़ा हिस्सा पहले ही पूरा किया जा चुका हैं। प्रोजेक्‍ट के तहत आरटीआर फ्लाईओवर का काम पहले ही पूरा हो चुका था, जिसे अब जनता के लिए भी खोला जा चुका है। इस प्रोजेक्ट में पीडब्ल्यूडी द्वारा मुनिरका फ्लाईओवर को जोड़ने के लिए फ्लाईओवर का निर्माण, बीजे मार्ग और इनर रोड के जंक्शन पर अंडरपास और एलिवेटेड रोड, रैंप, स्काईवॉक, आरसीसी ड्रेन, फुटपाथ, साइकिल ट्रैक, सड़क को चौड़ा तथा मजबूत बनाना आदि शामिल है।

इन कार्यों के लिए बजट जारी

इस प्रोजेक्‍ट के तहत जो बजट जारी किया गया है, उसके तहत राजपुरा रोड से तीस हजारी के रेड लाइट से सिविल लाइन थाना तक सड़क का करीब 4.50 करोड़ रुपये में जीर्णोद्धार किया जाएगा। इसके अलावा वजीराबाद रिंग रोड से गांधी विहार सब-वे तक आउटर रिंग रोड तक की सड़क का करीब 10 करोड़ में जीर्णोद्धार होगा। वहीं गांधी विहार से बुराड़ी फ्लाईओवर तक आउटर रिंग रोड का होगा जीर्णोद्धार भी करीब 10 करोड़ रुपये में किया जाएगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर