Delhi Crime: राजधानी में कैब चालक की अपहरण कर हत्या, कार लूटने वाले इनामी बदमाश को पुलिस ने दबोचा

Delhi Crime: खजूरी खास इलाके में तीन जुलाई को एक कैब चालक की अपहरण कर हत्या मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने हत्‍यारोपी एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ मृतक की पहचान भी हो गई है। तीन बदमाशों ने मिलकर ड्राइवर के साथ लूट की थी, इसका विरोध करने पर गला दबा हत्‍या कर दी।

prize crook arrested
अपहरण कर हत्या करने वाला एक बदमाश गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कैब चालक का अपहरण कर लूट व हत्‍या करने वाला एक बदमाश गिरफ्तार
  • तीन बदमाश मिलकर ड्राइवर के साथ कर रहे थे लूट, विरोध करने पर हत्‍या
  • एक बदमाश के पास मृतक का फोन एक्टिव मिलने के बाद पुलिस ने दबोचा

Delhi Crime: राजधानी के खजूरी खास इलाके में तीन जुलाई को एक कैब चालक की अपहरण कर हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए हत्‍यारोपी एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों ने मृतक चालक के साथ लूट की थी, जिसका विरोध करने पर बदमशों ने चालक की हत्या कर उसका शव नहर में फेंक दिया था। इस गिरफ्तारी के साथ मृतक की भी पहचान हो गई है। पुलिस ने बदमाश के पास से मिले ड्राइवर के कागजात के आधार पर पर शव की पहचान जयपाल सिंह रावत के रूप में की है।

वहीं, पुलिस ने गिरफ्तार बदमाश की पहचान 10 हजार के इनामी ओमप्रकाश के रूप में की है। आरोपी के पास से पुलिस ने लूटी गई कैब भी बरामद कर ली है। अब इस लूट मामले में शामिल बदमाश के अन्‍य साथियों की तलाश में पुलिस जुटी है। पुलिस ने बताया कि मृतक जयपाल सिंह रावत अपने परिवार के साथ मुकुंदपुर इलाके में रहकर कैब चलाते थे। जयपाल तीन जुलाई की रात कैब लेकर निकलते थे और खजूरी चौक से लापता हो गए। इस मामले में परिवार की तरफ से खजूरी थाना पुलिस में मामला दर्ज कराया गया था।

पुलिस ने ऐसे दबोचा आरोपी को

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पहले गुमशुदगी का मामला मानकर इस मामले की जांच की जा रही थी। 15 जुलाई को इसमें अपहरण की धारा जोड़ी गई। जांच के दौरान पुलिस के हाथ अहम सुराग लगा। पुलिस ने जयपाल का फोन ट्रैक कर लिया। यह फोन बादली का घोषित बदमाश सन्नी उर्फ विजय चला रहा था। इसके बाद पुलिस ने उसके घर पर छापेमारी की, लेकिन वह पहले ही फरार हो गया। इसके बाद पुलिस जांच के दौरान सन्नी के साथी ओमप्रकाश तक पहुंची और उसे बादली औद्योगिक क्षेत्र से दबोच लिया। इस बदमाश ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि तीन जुलाई को तीन लोगों ने मिलकर जयपाल की कैब बादली के लिए बुक की थी। वहां पर पहुंचने के बाद  बदमाशों ने जयपाल का गला दबाकर बेहोश कर दिया। बदमाश लूट को अंजाम दे रहे थे कि तभी जयपाल को होश आ गया और वह इसका विरोध करते हुए शोर मचाने लगा। जिसके बाद बदमाशों ने जयपाल के साथ मारपीट करते हुए गला दबाकर हत्‍या कर दी और फिर शव को नहर में फेंक दिया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर