'दिल्ली सरकार लाचार हो गई है, राष्ट्रपति शासन लगे', AAP विधायक शोएब इकबाल का छलका दर्द 

Delhi Corona Cases : टाइम्स नाउ से बातचीत में विधायक शोएभ ने कहा, 'दिल्ली में मेडिकल सामग्री की वितरण व्यवस्था सही नहीं है। कोरोना मरीजों को जो दवा चाहिए वह उन्हें नहीं मिल पा रही है।

AAP MLA Shoaib Iqbal hits out at Kejriwal govt demands president rule Delhi
दिल्ली के हालात पर आप विधायक शोएब इकबाल का छलका दर्द। 

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोरोना के हालात बेकाबू होने के बाद आम आदमी पार्टी के भीतर असंतोष बढ़ने लगा है। अब पार्टी के विधायक ही केजरीवाल सरकार की कोरोना से निपटने की रणनीति पर सवाल उठाने लगे हैं। आप के सीनियर नेता एवं मटिया महल से विधायक शोएब इकबाल ने कहा है कि दिल्ली की स्थिति बेहद खराब हो गई है। केजरीवाल सरकार कोरोना से संकट से निपटने में असफल साबित हुई है इसलिए यहां अब राष्ट्रपति शासन लागू होना चाहिए। इकबाल ने कहा कि वह पार्टी के सबसे वरिष्ठ एमएलए हैं लेकिन उनसे कोरोना संकट पर कोई राय नहीं ली जाती। 

हमारी कोई सुनने वाला नहीं है-शोएब इकबाल
टाइम्स नाउ से बातचीत में विधायक शोएभ ने कहा, 'दिल्ली में मेडिकल सामग्री की वितरण व्यवस्था सही नहीं है। कोरोना मरीजों को जो दवा चाहिए वह उन्हें नहीं मिल पा रही है। हम जनता के प्रतिनिधि हैं लेकिन हम किससे बात करें। हमारी कोई सुनने वाला नहीं है। दिल्ली सरकार कुछ नहीं कर पा रही है। मैंने राष्ट्रपति शासन लागू कराने की मांग की है। मैं पार्टी का सबसे वरिष्ठ एमएलए हूं लेकिन कोरोना मसले पर मेरी राय नहीं ली जाती। इस संकट को कैसे दूर किया जाए इस पर भी पार्टी की कोई बैठक नहीं होती। दिल्ली में बिना लड़ाई के शव सड़कों पर बिछी हैं। देश में सबसे बुरी हालत दिल्ली की है।'  

दिल्ली में बीते 24 घंटे 395 लोगों की मौत
दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 24,235 नए केस मिले जबकि 395 लोगों की मौत हुई। देश में महामारी की शुरुआत होने के बाद राजधानी दिल्ली में एक दिन में कोरोना से मौत का यह सर्वाधिक आंकड़ा है। दिल्ली में अभी एक्टिव केस की संख्या 97,977 है। दिल्ली के अस्पतालों की हालत खराब है। कोरोना का इलाज कर रहे अस्पतालों को अभी भी जरूरत के हिसाब से मेडिकल ऑक्सीजन नहीं मिल पा रहा है। अस्पतालों में आईसीयू एवं वेंटिलेटर्स बेड्स की कमी बनी हुई है। 

दो कोविड केंद्र बनाए जाएंगे
इस बीच, दिल्ली सरकार ने लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल और गुरुतेग बहादुर अस्पताल के पास 500 बिस्तरों के कोविड केंद्रों को स्थापित करने की मंजूरी दी है। ये केंद्र तुर्कमान गेट से सटे मुख्य रामलीला मैदान में और जीटीबी अस्पताल के पास स्थित रामलीला मैदान में स्थापित होंगे और यह इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन द्वारा बनाए गए केंद्र जैसा होगा। दोनों अस्पतालों के निदेशकों से इन केंद्रों के लिए जरूरी सामान की खरीद करने और नर्सों एवं सफाई कर्मचारियों की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर