AAP का आरोप- BJP ने दिल्ली दंगों के हिंदू पीड़ितों के लिए कुछ नहीं किया, केजरीवाल सबके साथ खड़े रहे

आम आदमी पार्टी (AAP) नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि देश का हिंदू समाज इस बात को जरूर समझे कि BJP सिर्फ आपके बच्चों को आपस में लड़ा कर, दंगे करवा कर राजनीतिक फायदा उठाना चाहती है। भाजपा मुस्लिम विरोधी तो है ही, हिंदुओं की विरोधी भी है।

Arvind Kejriwal
अंकित शर्मा के परिवार के साथ अरविंद केजरीवाल 
मुख्य बातें
  • दिल्ली दंगों में जान गंवाने वाले अंकित शर्मा के भाई को सरकारी नौकरी मिली
  • अंकुर शर्मा को दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग में तैनात किया गया है
  • केजरीवाल ने पिछले साल अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा था

2020 में हुए दिल्ली दंगों में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) अधिकारी अंकित शर्मा के एक भाई को दिल्ली सरकार में नौकरी दिए जाने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार को भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि वह हिंदुओं के नाम पर राजनीति करती है, लेकिन 2020 के दंगा पीड़ित समुदाय के सदस्यों के लिए कुछ नहीं किया। पार्टी ने आरोप लगाया कि पूर्वोत्तर दिल्ली में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा भाजपा की एक सुविचारित योजना और साजिश थी, लेकिन वह दंगों के शिकार हुए हिंदुओं को मदद प्रदान करने के लिए आगे नहीं आई।

आप की राजनीतिक मामलों की समिति और राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य दुर्गेश पाठक ने कहा कि हमें लग रहा था कि भाजपा निश्चित रूप से मुसलमानों की मदद नहीं करेगी क्योंकि वह उनसे नफरत करती है, लेकिन हिंदू समाज की मदद करेगी। लेकिन यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा, जो केवल हिंदुओं के नाम पर राजनीति करती है, वह दंगों के शिकार किसी भी हिंदू परिवार की मदद के लिए आगे नहीं आई। 

उन्होंने कहा कि यह अरविंद केजरीवाल की सरकार थी जिसने दंगों के पीड़ितों की हर संभव मदद की। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दंगों के दौरान मारे गए आईबी के अधिकारी अंकित शर्मा के भाई को नौकरी का पत्र सौंपा। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि केजरीवाल ने पिछले साल अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा था।

दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले IB कर्मी अंकित शर्मा के भाई को नौकरी, CM केजरीवाल ने सौंपा सर्टिफिकेट

पाठक ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने उनके परिवार के लिए कुछ क्यों नहीं किया जबकि आईबी उनके अंतर्गत आती है? अंकित शर्मा हिंदू थे। हर कोई जानता है कि दिल्ली दंगों के पीछे एक सोची समझी साजिश थी, पूरी साजिश भाजपा ने रची थी ताकि उसे राजनीतिक लाभ मिल सके। उन्होंने मांग की कि भाजपा और उसके नेता दिल्ली दंगों के पीड़ितों में से किसी की मदद नहीं करने के लिए हिंदू समाज से माफी मांगें।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर