Delhi Metro News: इस मेट्रो स्टेशन पर अब एक ही जगह मिलेगें परिवहन के सभी विकल्प, साथ में यह सुविधा भी

Delhi Metro News: दिल्‍ली के कड़कड़डूमा कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर पीडब्‍ल्‍यूडी विभाग ने ट्रांजिट सिस्टम के मल्टी-मॉडल इंटीग्रेशन इम्प्रूवमेंट पर काम शुरू कर दिया है। यहां पर यात्रियों को लास्टमाइल कनेक्टिविटी के लिए सुविधाएं प्रदान की जाएगी। मल्टी मॉडल इंटीग्रेशन के तहत यात्रियों को परिवहन के सभी विकल्प एक ही स्थान पर मिल जाएगा।

delhi metro
कड़कड़डूमा मेट्रो स्टेशन पर मिलेंगी परिवहन की सभी सुविधा   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मल्टी-मॉडल इंटीग्रेशन इम्प्रूवमेंट पर पीडब्‍ल्‍यूडी विभाग का काम शुरू
  • कड़कड़डूमा कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को मिलेगी परिवहन की सभी सुविधा
  • इस प्रोजेक्‍ट के लिए सरकार की तरफ से करीब 45 करोड़ रुपये पास

Delhi Metro News: दिल्‍ली के कड़कड़डूमा कोर्ट मेट्रो स्टेशन से आने-जाने वाले यात्रियों को अब दूसरे परिवहन संसाधनों की परवाह नहीं करनी होगी। इस स्‍टेशन पर लॉस्ट माइल कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए पीडब्‍ल्‍यूडी ने ट्रांजिट सिस्टम के मल्टी-मॉडल इंटीग्रेशन इम्प्रूवमेंट पर काम शुरू कर दिया है। विभाग के अधिकारियों के अनुसार, सरकार से मल्टी मॉडल इंप्रूवमेंट प्लान की मंजूरी मिल गई है, जिसके साथ ही इस प्रोजेक्‍ट पर कार्य भी शुरू हो गया है। जल्‍द ही यह धरातल पर दिखने लगेगा।

पीडब्‍ल्‍यूडी अधिकारियों के अनुसार,  इस परियोजना पर काम करने के लिए प्रशासन की तरफ से करीब 45 लाख रुपये का बजट भी पास हो गया है। इस प्रोजेक्‍ट के तहत सड़क के बुनियादी ढांचे में सुधार किया जाएगा। साथ ही मेट्रो स्टेशनों के पास लोगों की भीड़ कम करने और यात्रियों को लास्टमाइल कनेक्टिविटी के लिए सुविधाएं प्रदान करने पर कार्य किया जाएगा। मल्टीमॉडल इंटीग्रेशन के तहत यात्रियों को परिवहन के सभी विकल्प एक ही स्थान पर मिल जाएगा।

दिल्‍ली मेट्रो में रिचार्ज के लिए यात्रियों को मिला नया ऑप्‍शन

दिल्ली मेट्रो यात्रियों के लिए अपनी सुविधाओं में लगातार इजाफा कर रहा है। इसी कड़ी में डीएमआरसी ने सभी स्टेशनों पर यात्रियों को एक और सुविधा दी है। अब यात्रियों को स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज/टॉप अप करने के लिए लंबी लाइन नहीं लगानी पड़ेगी। मेट्रो ने यात्रियों को  विभिन्न बैंको द्वारा मेट्रो कॉम्बो कार्ड निर्गत करने, स्टेशन पर क्रेडिट/डेबिट कार्ड से लेनदेन की सुविधा देने के साथ dmrcsmartcard.com के प्रयोग से नेट बैंकिंग तथा मोबाइल वॉलेट आदि के इस्‍तेमाल का विकल्प भी दे दिया है। इसके अलावा यात्री एक दिन में असीमित यात्रा के लिए 200/- रुपये का 1-दिवसीय टूरिस्ट कार्ड तथा 3 दिन की असीमित यात्रा के लिए 500/- रुपये का टूरिस्ट कार्ड ले सकते हैं। इसमें से कार्ड जमा करने पर यात्रियों को 50 रुपये रिफंड कर दिए जाएंगे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर