Delhi: सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने के मामले में दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, नुपूर शर्मा समेत 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Delhi: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इन लोगों पर सोशल मीडिया में भड़काऊ बयान देने और गलत जानकारी फैलाने का आरोप है।

Big action of Delhi Police for spreading hatred on social media case registered against 9 people including Nupur Sharma
दिल्ली पुलिस ने नुपूर शर्मा समेत 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया मामला
  • नुपूर शर्मा समेत 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
  • धमकी मिलने के बाद नुपूर शर्मा को मिली पुलिस सुरक्षा

Delhi: सोशल मीडिया में भड़काऊ बयान देने और गलत जानकारी फैलाने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस की ओर से दर्ज एफआईआर डिटेल में नूपुर शर्मा, नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलज़ार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन का नाम शामिल हैं। दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट ने इन लोगों के खिलाफ अलग-अलग प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। ये लोग कथित रूप से नफरत के संदेश फैला रहे थे, अलग-अलग समूहों को उकसा रहे थे और ऐसी स्थिति पैदा कर रहे थे जो सार्वजनिक शांति बनाए रखने के लिए हानिकारक है।

नुपूर शर्मा समेत 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 

Nupur Sharma के बयान से BJP ने खुद को किया अलग, कहा- किसी भी धर्म का अपमान स्वीकार नहीं

पुलिस उपायुक्त (आईएफएसओ) केपीएस मल्होत्रा ​​ने कहा कि एफआईआर अलग-अलग धर्म के लोगों के खिलाफ है। मल्होत्रा ​​ने कहा कि आईएफएसओ यूनिट साइबर स्पेस पर अशांति पैदा करने के इरादे से झूठी और गलत सूचनाओं को बढ़ावा देने में अलग-अलग सोशल मीडिया संस्थाओं की भूमिका की जांच करेगी। 

नुपूर शर्मा को मिली पुलिस सुरक्षा

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा था कि उसने बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को सुरक्षा मुहैया कराई है, क्योंकि विवादास्पद धार्मिक टिप्पणियों के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही थी। साथ ही पुलिस ने नूपुर शर्मा को कथित रूप से धमकाने और परेशान करने के लिए अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Saudi Arabia: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की सऊदी अरब ने भी की निंदा, नूपुर शर्मा को निलंबित करने के बीजेपी के फैसले का किया स्वागत

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर