दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में निकला बुलडोजर, इन इलाकों में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

Encroachment Drive in Delhi, Shaheen Bagh, Kalindi Park, South Delhi Municipal Corporation, Delhi Police
दक्षिण दिल्ली के इन इलाकों में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान 
मुख्य बातें
  • शाहीन बाग इलाके में चला बुलडोजर
  • अतिक्रमण केखिलाफ कार्रवाई
  • लोगों ने नगर निगम की कार्रवाई का किया विरोध

दिल्ली के शाहीन बाग के आसपास वाले इलाकों में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम अतिक्रमण अभियान चला रहा  है। अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो चुकी है। बताया जा रहा है कि कालिंदी पार्क में नगर निगम का दस्ता कार्रवाई करेगा। कालिंदी पार्क इलाका शाहीन बाग पुलिस स्टेशन के दायरे में आता है। नगर निगम की इस कार्रवाई का स्थानीय स्तर पर विरोध भी है। लोगों का कहना है वो लोग दशकों से इन इलाकों में रह रहे हैं। निगम की कार्रवाई से अब उनके सामने जीविका और रहने की चुनौती है। वहीं निगम का कहना है कि नियम के अनुसार ही कार्रवाई की जा रही है। जिन लोगों ने अतिक्रमण किया है उन्हें पहले से नोटिस दी गई थी। वैधानिक तौर पर जिनका कब्जा होगा उनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

27 अप्रैल को हुई थी कार्रवाई
दक्षिण दिल्ली नगर निगम की तरफ से इससे पहले 27 अप्रैल को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया था। उस दौरान चार जोन में अस्थाई निर्माण को हटाया गया था। करीब चार किमी सड़क को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। बता दें कि दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता की तरफ से दक्षिण दिल्ली नगर निगम की तरफ से अतिक्रमण हटाने की अपील की गई थी। उन्होंने कहा था कि दक्षिण दिल्ली के कुछ इलाकों में रोहिंग्या और अवैध बांग्लादेशी रह रहे हैं। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर